Homeहिमाचल'आप' नेता नरेंद्र परमार ने किया सुनोग स्कूल का निरीक्षण, हालत दयनीय

‘आप’ नेता नरेंद्र परमार ने किया सुनोग स्कूल का निरीक्षण, हालत दयनीय

शिक्षा को लेकर गंभीर नहीं है हिमाचल सरकार: नरेंद्र परमार

हिमवंती मीडिया/प्रीती चौहान पांवटा साहिब

हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में शिक्षा व्यवस्था को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता लगातार सरकार की कमियों को उजागर कर बखूबी विपक्ष का दायित्व निभा रहे हैं।

बता दें कि पांवटा साहिब विधानसभा के आंज भोज क्षेत्र के राजकीय उच्च विद्यालय सुनाेग में आज भी छात्रों के बैठने की उचित व्यवस्था नहीं है। आम आदमी पार्टी नेता नरेंद्र परमार ने स्कूल का निरीक्षण किया। उनका कहना है कि स्कूल में बैठने तक के लिए भी उचित व्यवस्था नहीं है। विद्यालय में पांच कक्षाएं चलाने के लिए पांच कमरों की जरूरत रहती है। लेकिन अभी मात्र दो कमरों में ही कक्षाएं चल रही है। जब मौसम साफ रहता है, तो छात्र बाहर खुले मैदान में तपती धूप में बैठकर पढ़ाई करते है। लेकिन खराब मौसम के चलते एक ही कमरे में दो कक्षाएं चलती है। दो कमरों में चार कक्षाएं चल रही है, और एक कक्षा मुख्याध्यापक के कमरे में चलती है।

नरेंद्र परमार का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में शिक्षा व्यवस्था के ये हालत जाहिर करते है, कि प्रदेश सरकार शिक्षा की ओर बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रही है। और इसी वजह से ग्रामीण क्षेत्र से लोग शहरों में अपने बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाने के लिए मजबूर है। प्रदेश की भाजपा सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चौपट कर दिया है। वर्ष 2019 में अंबोया में हुए जनमंच मे भी स्थानीय लोगो ने विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज के समक्ष यह समस्या रखी लेकिन सिवाए झूठे आश्वासन के कुछ प्राप्त न हुआ।

हालांकि पांवटा साहिब विधानसभा से सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रतिनिधित्व कर रहे है। वह भी अपने क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को सही करने में नाकाम साबित हुए है। इसी तरह से कई स्कूल भवनों में इसी तरह की संचालन व्यवस्था देखने को मिल रही है।स्कूल में बच्चों के शौचालय और पीने के पानी की उचित व्यवस्था भी नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments