आशा कार्यकर्ताओं के दो खाली पदों के लिए करें आवेदन

0
40

नाहन(लो.स.वि):- जिला सिरमौर में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आशा कार्यकर्ताओं के दो खाली पदों को भरा जाएगा। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0के0के0 पराशर ने दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य खंड धगेरा के तहत नगर परिषद नाहन के वार्ड नंबर 13 तथा स्वास्थ्य खंड राजपुर नगर परिषद पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 8 के लिए एक-एक  आशा कार्यकर्ता की नियुक्ति की जानी है जिसके लिए सभी इच्छुक अभ्यर्थियों को संबंधित खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में 5 मार्च 2021 को सांय 3ः00 बजे से पूर्व सभी वांछित दस्तावेज़ जमा करवाने होंगे।

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आवेदनकर्ता जिस वार्ड के लिए आवेदन कर रही है वह उस वार्ड की स्थाई निवासी होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त आवेदनकर्ता की उम्र 25 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए और जो आवेदनकर्ता शादीशुदा, विधवा, तलाक़शुदा या पति से अलग रह रही हो, उनको वरीयता दी जाएगी। आवेदनकर्ता स्थाई भाषा बोलने में निपुण होनी चाहिए व शैक्षणिक योग्यता कम से कम 10 वीं पास होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि आवेदनकर्ता अपने राशन कार्ड, आधार कार्ड, दसवीं व आठवीं का प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, गरीबी रेखा से नीचे का प्रमाण पत्र शादीशुदा, विधवा, तलाक़शुदा का प्रमाण पत्र और चरित्र प्रमाण पत्र की छाया प्रतियां तथा अपनी दो पासपोर्ट साइज फोटो अपने आवेदन पत्र के साथ संलग्न करें।

उन्होंने बताया कि आवेदनकर्ता सादे कागज पर संबंधित खंड चिकित्सा अधिकारी को आवेदन कर सकती हैं। आवेदन पत्र पर अभ्यर्थी अपना स्थाई पता व मोबाइल नंबर अवश्य लिखें। साक्षात्कार की तिथि, स्थान व समय प्रार्थी को डाक व दिए गए मोबाइल नंबर पर सूचित किया जाएगा। आधे-अधुरे आवेदन पत्रों को स्वीकार नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि चयनकर्ता समिति के अध्यक्ष बिना कारण बताए किसी भी आवेदन पत्र को निरस्त कर सकते हैं तथा विभाग किसी भी समय रिक्तियों में फेरबदल कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए संबंधित खंड चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में सम्पर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here