in

ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल के तहत सेवाओं के लिए शुल्क निर्धारित अधिक शुल्क वसूलने पर होगी कड़ी कार्रवाई

 

 

मंडी(लो.स.वि.):- हिमाचल ऑनलाइन सेवा (ई-डिस्ट्रिक्ट) पोर्टल के तहत प्रदान की जाने वाली सेवाओं हेतु ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं अध्यक्ष ई-गवर्नैंस सोसायटी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि लोक मित्र केन्द्र में राजस्व प्रमाण पत्रों हेतु सरकारी शुल्क 7 रुपये, आवेदन सेवा शुल्क 10 रुपये, प्रमाण पत्र प्रिटिंग शुल्क 10 रुपये और स्कैनिंग शुल्क 2 रुपये तय किया गया है।

उन्होंने कहा कि लोक मित्र केन्द्र संचालकों को यह निर्देश दिए गए हैं कि प्रदान की जा रही सभी सेवाओं के लिए निर्धारित शुल्क का विवरण सूचना पट्ट पर अवश्य दर्शाएं। यदि कोई भी लोकमित्र केन्द्र निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क लेता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने लोक मित्र केन्द्र संचालकों को ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर आवेदन के साथ-साथ लोगों को अन्य ऑनलाईन सेवाएं भी प्रदान करने को कहा ताकि लोगों को दूर दराज के क्षेत्रों से बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़ें।

प्रधानमंत्री के अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए मंडी जिला में लगेंगी विशेष एलईडी स्क्रीनें : उपायुक्त

समाज के सभी वर्गों के लिए व्यापक योजनाएं सरकार की प्राथमिकता: महेन्द्र सिंह ठाकुर