Homeहिमाचलउमंग ने तीसरे पौधरोपण कार्यक्रम में रोपे देवदार के 100 पौधे 

उमंग ने तीसरे पौधरोपण कार्यक्रम में रोपे देवदार के 100 पौधे 

शिमला (हिमवंती मीडिया) पर्यावरण संरक्षण में सहयोग देते हुए उमंग फाउंडेशन ने अपना तीसरा पौधरोपण कार्यक्रम बलदेयां के नजदीक सधोड़ा – मोहनपुर सडक पर ग्रीन चाकलू एस्टेट व एम बी डी जी छात्र संगठन के साथ मिलकर मनाया ।
उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी व कार्यक्रम के संयोजक विनोद योगाचार्य ने बताया की इस सडक पर गत वर्ष भी 200 पौधे लगाए गए थे । इस वर्ष इसी सडक पर 100 पौधे देवदार के लगाए गए हैं । सडक पर पौधरोपण से जहाँ सडक की सुंदरता बढ़ेगी, सडक सुरक्षा व सडक के कटाव में भी लाभ होगा वही पर्यावरण संरक्षण में ग्लोबल वर्मिग का प्रभाव भी कम होगा।
इस कार्यक्रम कि अध्यक्षता स्थानीय निवासी दुर्गा सिंह ने की व कार्यक्रम में एम बी डी जी की समन्वयक प्रीति ठाकुर व अध्यक्ष शिवम् ठाकुर ने पौधा लगा कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।उमंग फाउंडेशन ने गत वर्ष भी 800 पौधे ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए थे व इस वर्ष भी उमंग का यह तीसरा पौधरोपण कार्यक्रम था । उमंग फाउंडेशन इस बरसात में अभी और भी पौधरोपण के कार्यक्रम करेगा जिसमें पौधे लगाने के साथ साथ ग्रामीण युवाओं को पौधरोपण के लिए जागरूक किया जायेगा ।
इस कार्यक्रम में स्थानीय निवासी रतन ठाकुर, गोपाल, मनोज, जय प्रकाश मोहिल, नरेश ठाकुर, विजय कँवर, सुरेंदर शर्मा व उमंग फाउंडेशन के कार्यकर्त्ता उदय वर्मा ने सहयोग दिया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments