Homeहिमाचलकांग्रेस ने कभी भी नौरंगाबाद स्कूल की सुध नहीं ली-डा. बिन्दल

कांग्रेस ने कभी भी नौरंगाबाद स्कूल की सुध नहीं ली-डा. बिन्दल

हिमवंती मीडिया/नाहन-विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के धौलाकुंआ पंचायत का नौरंगाबाद स्कूल कांग्रेस शासन में हमेशा ही उपेक्षित रहा। क्षेत्र के मुस्लिम-गुजर काॅलोनी में स्थित यह स्कूल वर्ष 1965 से चल रहा था, किन्तु कांग्रेस ने इसकी कभी सुध नहीं ली। इस स्कूल में जितने भी बच्चे पढ़ रहे हैं वे सब निर्धन, मुस्लिम-गुजर परिवार से सम्बन्धित हैं। लेकिन स्कूल के पास अपना भवन तक नहीं था।
डा. राजीव बिन्दल ने यह बात नाहन विधानसभा क्षेत्र के धौलाकुंआ पंचायत के नौरंगाबाद में 12 लाख रुपये की लागत से निर्मित स्कूल के कमरों के उदघाटन और करीब 73 लाख रुपये की लागत से बनने वाले स्कूल भवन के शिलान्यास अवसर पर आयोजित एक सूक्ष्म कार्यक्रम के दौरान कही।
डा. बिन्दल ने कहा कि इस स्कूल के पास अपना भवन नहीं था, किन्तु आज स्कूल में दो कमरे बन चुके हंैं और एक शानदार भवन की आधारशिला रखी गई है। उन्होंने कहा कि इन सभी कार्यों के लिए वह लगातार और दिनरात प्रयास और मेहनत करते रहे हैं। यह सारे कार्य भाजपा सरकार के अन्तर्गत मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर सरकार के नेतृत्व में फलीभूत हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकारों ने एक कमरा भी इस स्कूल के लिए स्वीकृत नहीं किया जो कि अपने आप को समुदाय विशेष का हितैषी बताते हैं। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि स्कूल भवन बनने से हमारे निर्धन परिवारों के बच्चों को अच्छी और गुणात्मक शिक्षा प्राप्त होगी।
इस अवसर पर  पूर्व प्रधान मलकीयत चैधरी, ब्रिजेश गोयल, रतन चैधरी, उप प्रधान रामपुर भारापुर रजनीश चैधरी, पडदूनी की प्रधान सरोज देवी, उप प्रधान गीता राम, सुरेन्द्र पाल, डा. सबलोक, महेन्द्र फौजी,एस.एम.सी. अध्यक्ष शमसुदीन, लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति, शिक्षा विभाग के अधिकारी व अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments