Homeहिमाचलकांगड़ा को मिले ऑक्सीजन कंस्ट्रेट, ऑक्सीमीटर तथा आवश्यक दवाइयां: डीसी

कांगड़ा को मिले ऑक्सीजन कंस्ट्रेट, ऑक्सीमीटर तथा आवश्यक दवाइयां: डीसी

 धर्मशाला(लो.स.वि):- कांगड़ा जिला में कोविड से निपटने के लिए सरकार के माध्यम से यूनाईटेड किंगडम तथा कुवैत के माध्यम से ऑक्सीजन कंस्ट्रेट तथा ऑक्सीजन सिलेंडर की पहली खेप पहुंचाई गई इसके साथ ही प्रचुर मात्रा में आक्सीमीटर, दवाइयां, सेनेटाइजर, मास्क तथा पीपीई किट्स भी पहुंच गई हैं। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि उक्त सामग्री का जिला के विभिन्न क्षेत्रों में वितरण सुनिश्चित किया जाएगा ताकि कोविड रोगियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं आए।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि हिमाचल सरकार के प्रयासों से यूनाईटिड किंगडम से 50 आक्सीजन कंस्ट्रेटर तथा 50 ऑक्सीजन सिलेंडर धर्मशाला में जिला प्रशासन को मिले हैं। इसी तरह से नियमित तौर और मात्रा में ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर तथा ऑक्सीजन सिलेंडर जिला को मिलने वाले हैं इसके साथ ही आवश्यक दवाइयां, 1500 ऑक्सीमीटर, सेनेटाइजर, पीपीई किट्स भी जिला प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य केंद्रों तथा रोगियों तक पहुंचाई जाएंगी। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है तथा कोविड संक्रमितों की पूरी देखभाल सुनिश्चित की जा रही है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोविड रोगियों के उपचार के लिए निर्धारित जोनल अस्पताल, टांडा तथा पपरोला आयुर्वेदिक अस्पताल में चिकित्सकों तथा प्रशासनिक अधिकारियों को निरीक्षण के आदेश भी दिए गए हैं ताकि कोविड रोगियों को बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकें।

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में कोविड संक्रमितों को आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करवाने तथा नियमित तौर पर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर कोविड को लेकर लोगों को भय का वातावरण नहीं बने। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना की इस महामारी से निपटने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है तथा किसी भी स्तर पर घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को जिम्मेदारी के साथ प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी ताकि कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिला स्तर तथा उपमंडल स्तर पर कोविड से निपटने के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है ताकि सुचारू मानिटरिंग सुनिश्चित की जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments