कालाआम-सुकेती-खजूरना सड़क का लोर्कापण 11 करोड़ रुपये की लागत से

0
48

 

 

नाहन (ब्यूरो):- डॉ. राजीव बिन्दल, विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 21 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली मोगीनंद-कालाआम सिवरेज योजना औद्योगिक क्षेत्र कालाआम के लिए वरदान सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि इससे हिमाचल प्रदेश का प्रवेश द्वार कालाआम साफ सुथरा और स्वच्छ बनेगा। उन्होंने कहा कि कालाआम में नागरिक सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में शानदार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कालाआम में बस स्टैंड, लोक भवन और अन्य जन सुविधाओं के विस्तार के लिए विशेष योजना तैयार की गई है जिससे आने वाले समय में औद्योगिक क्षेत्र कालाआम प्रदेश का स्वच्छ और खूबसूरत औद्योगिक क्षेत्र बन कर उभरेगा।

डॉ. राजीव बिन्दल सुकेती में 11 करोड़ रुपये की लागत से तैयार कालाआम-सुकेती-खजूरना सड़क के लोकार्पण, खजूरना-बिक्रमबाग सड़क पर पत्थराला खाला पर 2 करोड़ की लागत से पुल का शिलान्यास और कालाआमं में 21 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सिवरेज योजना के शिलान्यास पटिटका के अनावरण समारोह के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  जय राम ठाकुर ने 28 जुलाई को शिमला से इन तीन महत्वपूर्ण योजनाओं का ऑनलाइन उदघाटन और शिलान्यास किया था।

डॉ. बिन्दल ने कहा कि विकास एक निरंतर प्रक्रिया है जिसके लिए दीर्घकालीन योजना, दूर दृष्टि और इच्छा शक्ति की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की योजनाओं को स्वीकृति प्रदान कर कांग्रेस शासन में पिछड़े इस चुनाव क्षेत्र को महत्व प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि काला आम, सुकेती, बिक्रम बाग, देवनी आदि क्षेत्र में पुलों और सड़कों के अभाव में दशकों तक लोग परेशान थे। बरसात के दिनों में लोगों को जान जोखिम में डाल कर नदी पार करनी पड़ती थी।

डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि सड़क, पुल, पेयजल और बिजली यह सब जीवन के की मूलभूत आवश्यकताएं हैं और नाहन विधानसभा क्षेत्र में लोगों के लिए इन सुविधाओं की पूर्ति के लिए वह दिन-रात प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाहन क्षेत्र में इन  सुविधाओं के लिए उन्होंने जन सहयेाग से संघर्ष, किए, पैदल मार्च, किए, अनशन भी किए जिसके परिणामस्वरूप  नाहन क्षेत्र में विकास के नये युग का सुत्रपात हुआ है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नाहन विधानसभा क्षेत्र में 69.85 करोड़ रुपये की लागत से 25 पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि देवनी-विक्रमबाग मार्ग में मारकंडा नदी पर 9.25 करोड़ रुपये की लागत से पुल और सुकेती-खजूरना सड़क पर 2.50 करोड़ रुपये की लागत से तैयार खैरी का नाला पुल को जनता को समर्पित कर दिया गया है।

डॉ. बिन्दल ने क्षेत्र के लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके सहयोग के कारण ही वह इन विकास कार्यों को करवा पाने में समर्थ हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि जनता से उन्हें जो प्यार, सम्मान, सहयोग और विश्वास मिला है उससे उन्हें और अधिक उर्जा के साथ कार्य करने की प्रेरणा मिली है।  
 

डॉ. बिन्दल ने कहा कि यद्यपि वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण आम जन को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। किन्तु फिर भी हमें जरूरी सावधानियों के साथ कोरोना के साथ आगे बढ़ते हुए जीवन की जरूरतों को पूरा करना है, रोजी-रोटी के लिए रोजगार पर ध्यान केन्द्रित करना है, विकास कार्यों को निरंतर आगे बढ़ाते रहना है।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप  ठाकुर, जिला परिषद सदस्य मनीष चैहान, बीडीसी उपाध्यक्ष सतार मोहम्मद, काला आम पंचायत के प्रधान राजेश चैहान, अल्प संख्यक मोर्चा हि.प्र. के उपाध्यक्ष सुलेमान, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष श्याम लाल, हंसराज, सुशील शर्मा, रामेश्वर सैनी, देवनी ग्राम पंचायत के प्रधान रामचंद्र बिक्रमबाग पंचायत के उप प्रधान राम कुमार, पूर्व प्रधान जगमाल राणा, बबला ठाकुर, बिटटू, पंचायत प्रतिनिधि और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here