कुछ लोग जानबूझकर ऐसे कृत्य कर सकते है जो कोविड वैश्विक महामारी को बढावा दे सकते है।: जिला मजिस्ट्रेट

0
40

 

सहारनपुर(ब्यूरो):– जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिंह ने बताया है कि निकट भविष्य में सम्पन्न होने वाले दशहरा, ईद ए मिलाद/वाफात, नरक चतुर्दशी, दीपावली, गोवर्द्धन पूजा, भैयादूज/चित्रगुप्त जयन्ती, छट पूजा व गुरु नानक जयन्ती/कार्तिक पूर्णिमा आदि त्यौहारों एवं होने वाले चुनावों व अन्य विभिन्न आयोजनों के अवसर पर कुछ लोग जानबूझकर ऐसे कृत्य कर सकते है जो कोविड वैश्विक महामारी को बढावा दे सकते है।

जिला मजिस्ट्रेट ने कोविड-19 को नियंत्रण करने एवं आगामी त्यौहारों पर कानून, शांति व्यवस्था के परिपेक्ष्य में आदेश दिये है कि कोई भी व्यक्ति अपने आस-पास के व्यक्ति से 2 गज की सामाजिक दूरी बनाये बिना अथवा बिना मास्क के नही रहेगा। राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर कोविड-19 महामारी की रोकथाम हेतु दिये गये निर्देशों का प्रत्येक व्यक्ति पालन करेगा।  

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि कोई भी संस्था अपने परिसर में भीड एकत्रित नही होने देंगें तथा यह भी सुनिश्चित करेगें कि उक्त स्थल पर आने वाला व्यक्ति दो गज की सामाजिक दूरी बनाये बिना अथवा बिना मास्क के न रहे। कोई भी व्यक्ति किसी भी त्यौहार या उत्सव के दौरान कोई जूलूस, सभा, मजलिस, समारोह आदि बिना अधोहस्ताक्षरी अथवा उसके द्वारा अधिकृत प्रतिनिधि की अनुमति के आयोजित नही करेगा न ही कोई मूर्ति स्थापना, रथ मूर्ति यात्रा आदि नही निकालेगा।

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया या प्रिन्ट मीडिया के माध्यम से ऐसी बात नही कहेगा और न ही प्रकाशन के प्रचारित/प्रसारित करेगा, जिससे सामाजिक भावनाओं को ठेस पंहुचे। कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक रूप् से मदिरा एवं नशीले पदार्थों का प्रयोग नही करेगा, जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होेने की संभावना हो और न ही ऐसा करने के लिए किसी को प्रेरित करेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here