Homeहिमाचलकोरोना काल में गर्भवती महिलाओ के लिए वरदान सिद्ध हुआ नाहन...

कोरोना काल में गर्भवती महिलाओ के लिए वरदान सिद्ध हुआ नाहन मैडिकल काॅलेज एवं अस्पताल – डॉ. बिन्दल

नाहन(प्रेवि):- विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि कोरोना काल में नाहन मैडिकल काॅलेज एवं अस्पताल गर्भवती महिलाओ के लिए वरदान सिद्ध हुआ है। डॉ.  बिन्दल ने कहा कि अप्रैल-2020 में जब कोरोना महामारी से लोग घबराए हुए थे, परेशान थे, विशेष तौर पर हमारी गर्भवती महिलाएं, कि वे डिलीवरी कहां व कैसे करवाएंगी और भी अधिक परेशानी उन गर्भवती महिलाओं को थी जिन्हें कोरोना हो गया था, ऐसी विकट स्थिति में डाॅ. यशवंत सिंह परमार मैडिकल काॅलेज, नाहन के चिकित्सकों ने करिश्मा कर दिखाया।

उन्होंने कहा कि अप्रैल-2020 से अप्रैल-2021 के मध्य 2302 (दो हजार तीन सौ दो) महिलाओं का प्रसव नाहन अस्पताल में करवाया गया है। इनमें से 1006 (एक हजार छः) महिलाओं को बड़े ऑप्रेशन (सिजेरियन) से प्रसव करवाया गया है। इसके अतिरिक्त सबसे बड़ा योगदान मैडिकल काॅलेज एवं अस्पताल का रहा जिसमें उन 33 कोरोना पाजिटिव महिलाओं का सफलतापूर्वक प्रसव करवा गया, इनमें से 20 महिलाओं को कोरोना पाॅजिटिव रहते हुए सिजेरियन से प्रसव करवाया गया है।

डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि – ‘‘गर्भवती महिलाओं का प्रसव करवाने के दौरान ऑप्रेशन थिएटर में काम करने वाले सभी चिकित्सकों व पैरा मैडिकल स्टाॅफ ने अपने जीवन को संकट में डाल कर मानवता की सेवा की है जिसके लिए हमें इन सभी को सैल्यूट करते हैं।’’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments