Homeहिमाचलकोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सतर्क...

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सतर्क : विशाल नैहरिया

धर्मशाला(प्रेवि):- प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार सतर्क है। धर्मशाला के विधायक  विशाल नैहरिया ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच कोई भी मरीज या उनके परिजन परेशानी में न रहें, इसके लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। इसके अलावा आम लोगों के जीवन को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भी सरकार कार्य कर रही है। महामारी के इस दौर में भी कुछ नेता जनता की सेवा करने के बजाय अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं। प्रदेश सरकार के सहयोग से धर्मशाला अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाओं में इजाफा किया गया है।

विशाल नैहरिया ने बताया कि अस्पताल में दाखिल मरीज का हाल जानने के लिए परिजन जोनल अस्पताल  धर्मशाला में स्थापित हेल्पडेस्क से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए दूरभाष नंबर  01892-227595 जारी किया गया है, जो कि सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक सक्रिय रहेगा और इस नंबर के माध्यम से भी कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजन उनसे बात करके उनका हालचाल पूछ सकते हैं और उनके संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

जोनल अस्पताल धर्मशाला में कोविड मरीजों की संख्या अधिक होने के चलते स्टाफ की कमी पेश आ रही थी, जिसके चलते अतिरिक्त स्टाफ भी नियुक्त किया गया है, जिनमें 10 स्टाफ नर्सिस, 10 सिक्योरिटी गार्ड और 22 वार्ड ब्वायज शामिल हैं।  इसके अतिरिक्त मरीजों के उपचार के दौरान मनोरंजन के लिए जोनल अस्पताल में 5 एलईडी टीवी लगाए गए हैं। मरीजों को ताजा व गर्म खाना उपलब्ध हो, इसके लिए फूड वार्मर ट्राली  भी अस्पताल में उपलब्ध करवाई गई है। मरीजों की संख्या बढऩे के चलते उनके कपड़े धोने के लिए एक वॉशिंग मशीन भी अस्पताल में उपलब्ध करवाई गई है। मरीजों की सुविधा के लिए एक ईसीजी मशीन भी अस्पताल प्रशासन को दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments