गर्मी के सीजन में संभावित जल संकट से निपटने को मंडी जिला प्रशासन ने कसी कमर

0
108

मंडी(लो.स.वि):- मंडी जिला प्रशासन ने गर्मी के सीजन में संभावित जल संकट से निपटने के लिए कमर कस ली है। जिला में हर क्षेत्र के लिए विभाग वार व्यापक कार्य योजना तैयार की गई है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने जिले में जल संकट एवं सूखा प्रबंधन की वस्तुस्थिति एवं इससे जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने सभी अधिकारियों से विभाग वार कार्ययोजना की जानकारी ली और इसे सही तरीके से लागू करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी परिस्थिति में आम लोगों को कोई दिक्कत न हो। जिला राजस्व अधिकारी राजीव सांख्यान ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

इन विभागों से की कार्रवाई से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा
उपायुक्त ने जल संकट एवं सूखा प्रबंधन का लेकर जलशक्ति, कृषि, बागवानी, पशुपालन, खाद्य आपूर्ति, वन, स्वास्थ्य, फायर, गृह रक्षक, पुलिस और सूचना एवं जन संपर्क विभाग से कार्रवाई से संबंधित सभी बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि जून माह में मानसून संभावित है। उससे पहले अभी लगभग दो महीने जल संकट एवं सूखा प्रबंधन को लेकर महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने संबंधित विभाग प्रमुखों को इसे लेकर हर संभव तैयारी रखने को कहा। उन्होने निर्देश दिए कि सभी विभाग जल संकट एवं सूखा प्रबंधन योजना को प्रभावी तरीके से लागू करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here