in

जुन्गा स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर आरंभ

हिमवंती मीडिया / शिमला

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुन्गा में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) शिविर आरंभ हुआ। शिविर में स्कूल के 51 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। शिविर का शुभारंभ स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रमेश दत ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होने एनएसएस स्वयंसेवियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे शिविरों से बच्चों में नेतृत्व, परिश्रम और समाज सेवा की भावना पैदा होती है जोकि बच्चों के जीवन लक्ष्य को हासिल करने में कारगर सिद्ध होती है ।

कार्यवाहक प्रधानाचार्य रमेश चौहान ने बच्चों को अनुशासन में रहकर अपने कर्तव्य के निर्वहन का आग्रह किया एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी रामलाल लोधटा और मैना चौहान ने बच्चों को एनएसएस की पृष्ठभूमि व उददेश्य बारे विस्तार से जानकारी दी । उन्होने बताया कि इस सात दिवसीय शिविर में बच्चों को विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के साथ जोड़ा जाएगा ताकि बच्चों का ज्ञानवर्धन हो सके।

 

इस मौके पर स्वयंसेवियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में दिनेश सहोटा, डाॅ0 राकेश दत्त, मुनीष ठाकुर, राजेन्द्र कुमार, विशाल कलेट, संगीता, पारूल, अनुपम सहित स्कूल के शिक्षक व गैर शिक्षक मौजूद रहे ।

नाहन में पोषण अभियान के अन्तर्गत आयोजित जिला स्तरीय सामिति की बैठक

बडू साहिब द्वारा एक दिवसीय आपदा जागरूकता अभियान का किया आयोजन