पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव की मतगणना के लिए किया गया पूर्वाभ्यास

0
20

राजगढ(पवन तोमर):-पंचायत समिति तथा जिला परिषद के चुनाव के मद्देनजर मतगणना प्रक्रिया को सुचारू एवं पारदर्शी रूप से संपंन करवाने के लिए आज डा0 भीम राव अम्बेदकर भवन राजगढ़ में मतगणना पर्यवेक्षकों, मतगणना सहायकों और कर्मचारियों को पूर्वाभ्यास करवाया गया। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों को बैलेट बाॅक्स व बैलेट पेपर के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।  इस अवसर पर निर्वाचन अधिकारी एवं उप मंडलाधिकारी राजगढ़ नरेश वर्मा ने मतगणना ड्यूटी में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को मतगणना प्रक्रिया से संबंधित विभिन्न जानकारी दी।

 

उन्होंने मतगणना के दौरान पूरी ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा व निष्पक्षता से कार्य करने की अपील की ताकि मतगणना का कार्य सुचारू रूप से संपंन किया जा सके। उन्होंने मतगणना के दौरान अपनाए जाने वाली विभिन्न सावधानियों के बारे में भी अधिकारियों को जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित तिथि अनुसार 22 जनवरी, 2021 को सुबह 8.30 बजे से अम्बेदकर भवन में मतगणना की प्रक्रिया आरम्भ होगी।

 

उन्होंने कहा कि पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के मतगणना के लिए अम्बेदकर भवन में 15 टेबल लगाए जाएंगे जिसमें प्रत्येक टेबल पर एक-एक मतगणना पर्यवेक्षक व दो-दो मतगणना सहायक तैनात होंगे। पहले पंचायत समिति तथा उसके बाद जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के लिए मतगणना की होगी। उन्होंने बताया कि 17, 19 व 21 जनवरी, 2021 को तीन चरणों मेें पंचाती राज संस्थाओं के चुनाव होंगे तथा राजगढ़ खण्ड के अन्तर्गत आने वाली 33 पंचायतों में चुनाव के लिए 59 पोलिंग पार्टियों को 15 जनवरी को रवाना किया जाएगा।

 

नरेश वर्मा ने मतगणना रिहर्सल के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी राजगढ़ रमेश शर्मा ने भी मतगणना अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here