Homeहिमाचलपरिस्थितियाँ अनुकूल होने पर ही होगा अब 'संगम' का अलंकरण समारोह -आचार्य...

परिस्थितियाँ अनुकूल होने पर ही होगा अब ‘संगम’ का अलंकरण समारोह -आचार्य ओमप्रकाश ‘राही’

हिमवंती/ ददाहू, प्रतिवर्ष 28 जून को होने वाले ‘हि.प्र.सिरमौर कला संगम’ के वार्षिक राष्ट्र स्तरीय अलंकरण समारोह को गतवर्ष ‘कोरोना’ विभीषिका के चलते इस वर्ष संयुक्त रूप से द्विवार्षिक समारोह के रूप में आयोजित करने के उद्देश्य से स्थगित कर दिया गया था । किंतु इस वर्ष भी हम उन परिस्थितियों से बाहर नहीं निकल पाये हैं और देश तथा प्रदेश में ऐसे सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध है ।
कुछ विकल्प ढूँढने का प्रयास करते हुए एक सलाह आई कि क्योंकि हरियाणा में 50 लोगों को एकत्र होने की अनुमति मिल सकती है तो क्यों न यह आयोजन इस वर्ष हरियाणा में किया जाए । इस आशय से ‘संगम’ के पदाधिकारियों/सदस्यों तथा सम्मानित किये जाने वाले सम्मान्यों के अभिमत को जानने का प्रयास किया गया ।यद्यपि इस निवेदन पर अधिकांश सदस्यों तथा सम्मान्यों ने मौन ही साधे रखा किंतु जिन्होंने खुले मन से अपने अभिमत से अवगत करवाया उसके अनुसार अभी कार्यक्रम कहीं भी आयोजित न करके अनुकूल परिस्थितियों की प्रतीक्षा की बात की गई है ।
एक विचार यह भी आया था कि आजकल जब सभी कार्यक्रम ऑन लाइन हो रहे हैं तो क्यों ना इसे भी ऐसे ही करवाया जाए,किंतु इस पर भी सर्वसम्मति बनती नजर नहीं आई ।
अत:सभी की भावनाओं का सम्मान करते हुए इस अलंकरण समारोह को अभी स्थगित करने का ही निर्णय लिया गया है । परिस्थितियों के अनुकूल होने पर पुनर्विचार कर तब तदनुरूप भविष्य में सभी को यथावसर सूचित किया जाएगा ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments