पांवटा रेड क्रॉस भवन का प्रयोग कौशल प्रशिक्षण के लिए किया जाए : बीबीअग्रवाल

0
31

नाहन(प्रेवि):- बुद्धिजीवी वर्ग के बीबीअग्रवाल का कहना है कि हिमाचल प्रदेश सरकार पूर्ण गंभीरता के साथ नशा मुक्ति अभियान को प्रदेश के कोने-कोने में प्रसारित कर रही है। इसकी सफलता को सुनिश्चित करने में सूचना एवं लोक संपर्क विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में इस ओर भी त्वरित ध्यान दिया जाना अपेक्षित है कि जिस से मादक पदार्थों व मादक द्रव्यों के अवैध धंधों में लिप्त व्यक्तियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश से एक पत्र के द्वारा आग्रह किया गया है कि  सामाजिक तत्वों के द्वारा जिस तीव्रता से मादक पदार्थों के अवैध धंधों से उन स्कूली बच्चों का शोषण किया जा रहा है, जिनके अभिभावकों की आर्थिक स्थिति दयनीय है और वह आर्थिक स्थिति दयनीय होने के कारण अपने बच्चों की स्कूली शिक्षा पूरी करने में अक्षम है और बच्चे बीच में ही पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हैं जिसके कारण वह मादक द्रव्यों के धंधो मे लिप्त माफिया तंत्र के चुंगल मे फसते जा रहे है।

उपरोक्त पत्र में सुझाव के तौर पर मुख्यमंत्री से निवेदन किया गया है कि पांवटा साहिब स्थित रेड क्रॉस भवन को प्रशिक्षण और प्रयोग के लिए तत्काल सुलभ कराया जाना आवश्यक है, ताकि वंहा कौशल प्रशिक्षण सुविधा शुरू की जा सके। क्योंकि भूखंड कर्ता ने रेडक्रॉस सोसाइटी को यह भूखंड दान करते समय यहां पर वोकेशनल ट्रेनिंग स्कूल तथा वृद्धों के लिए डे केयर सेवा का वर्णन गिफ्ट डीड में स्पष्ट किया हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here