in

पांवटा साहिब में आशा वर्कर्स का जोरदार प्रदर्शन, लाठी चार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों को तुरंत किया जाए निलंबित, आशा वर्कर्स ने की मांग

हिमवंती मीडिया/प्रीति चौहान

उपमंडल पांवटा साहिब में अपनी मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पहले उन्होंने के जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा की अगवाई में बैठक का आयोजन किया।

पांवटा साहिब के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर हिमाचल प्रदेश सचिवालय के सामने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जा रहा था।

इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा आशा वर्करों व प्रदेश से आए हुए विभिन्न कर्मचारियों पर लाठी चार्ज किया गया। इस पर सिरमौर इंटर की आशा वर्कर इसकी घोर निंदा करती है। उन्होंने मांग की है कि जिस अफसर ने लाठीचार्ज का आदेश दिया और जिन पुलिस कर्मियों ने लाठीचार्ज किया उन्हें तुरंत निलंबित किया जाए।

सुभाष शर्मा ने बताया कि इस दौरान आशा वर्कर यूनियन के प्रदेश महामंत्री शशि लता व अन्य 2 कर्मचारी घायल हुए जिनमें यशपाल हेता को उपचार के लिए आईजीएमसी शिमला ले जाना पड़ा। अगर सरकार दोषियों पर कार्रवाई नहीं करती तो आने वाले दिनों में आशा वर्कर की हड़ताल पर चली जाएंगी।

आशा वर्कर्स ने सरकार से मांग की है कि उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए। आशा वर्कर के लिए ठोस नीति बनाई जाए। आशा वर्कर का वेतन मान कम से कम 18000 किया जाए। आजकल के कोविड-19 में जो आशाएं काम कर रही हैं उन्हें 300 प्रतिदिन दिया जाए। जो भी आशा वर्कर मरीज को लेकर आए उसे अस्पताल तक का किराया दिया जाए।

श्री गुरु गोबिंद सिंह राजकीय महाविद्यालय में मनाया गया साम्प्रदायिक सद्भावना समारोह

पांवटा साहिब में दो गुट हुए आमने-सामने, प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार