in

प्रदेश को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाना राज्य सरकार का ध्येयः-मुकेश अग्निहोत्री

हिमवंती मीडिया /शिमला  

शिमला में आयोजित हिमाचल आइकॉन्स-2023 कार्यक्रम की उप-मुख्यमंत्री ने की अध्यक्षता 

उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने यहां प्रतिष्ठित दैनिक समाचार पत्र समूह अमर उजाला द्वारा आयोजित हिमाचल आइकॉन्स-2023 कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई सभी गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण कर रही है। इन गारंटियों को लागू करना हमारा राजधर्म है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के 1.36 लाख से अधिक कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना प्रदान कर उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित की है। उप-मुख्यमंत्री कहा कि हिमाचल प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है। उन्होंने प्रदेश के विकास में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. यशवन्त सिंह परमार व वीरभद्र सिंह के योगदान को याद करते हुए कहा कि प्रदेश ने सेब, पर्यटन व ऊर्जा राज्य के रूप में अपनी अलग पहचान कायम की है।

वर्तमान प्रदेश सरकार हर क्षेत्र में प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने सहकारिता तथा प्रदेश के मंदिर परिसरों में श्रद्धालुओं को प्रदान की जा रही सुविधाओं के उन्नयन व आधुनिकीकरण की भी विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि विगत 75 वर्षों में अमर उजाला समूह का शानदार सफर रहा है। समूह द्वारा अपने सामाजिक सरोकारों का निर्वहन वखूबी सुनिश्चित किया जा रहा है। उप-मुख्यमंत्री ने अमर उजाला समूह द्वारा हिमाचल आइकॉन्स-2023 पर आधारित कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया। उन्होंने उद्यम, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों और संस्थानों को सम्मानित किया। इससे पूर्व, अमर उजाला के स्थानीय सम्पादक राकेश भट्ट ने उप-मुख्यमंत्री का स्वागत कर उन्हें सम्मानित किया। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अमर उजाला अपने नैतिक मूल्यों के निर्वहन के लिए निरंतर प्रयासरत है। सामाजिक उत्थान तथा नशा निवारण जागरूकता के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अमर उजाला समूह के महाप्रबन्धक अमित मिश्रा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर अमर उजाला समूह के उपाध्यक्ष (विपणन) मोहित शर्मा, यूनिट प्रमुख धीरज रोमन, वरिष्ठ पत्रकार और गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

दिव्यांग व्यक्तियों को लगाए जाएंगे निःशुल्क कृत्रिम अंग

मिशन लाइफ के तहत भंजराडु बाजार तथा नकरोड़ में नुक्कड़ नाटक आयोजित‌