in

बद्दी के भुड की मेडिपॉल फार्मास्यूटिकल कंपनी में अचानक लगी आग

 बद्दी(कविता गौतम):- औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के भुड में स्थित मेडिपॉल फार्मास्यूटिकल कंपनी में 11 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे उद्योग को लाखों का नुकसान बताया जा रहा है और आग उद्योग की तीसरी मंजिल में लगी बताई जा रही है उद्योग प्रबंधन ने दमकल विभाग को इसकी सूचना तकरीबन 11:14 मिनट पर दी जिसके तुरंत बाद बद्दी दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाना शुरू कर दिया।

वही मौके पर आई बद्दी दमकल विभाग की टीम को आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि उद्योग में ना तो फायर हाइड्रेंट लगाया गया था और ना ही पानी की व्यवस्था थी जिसके चलते दमकल विभाग बद्दी की टीम को नालागढ़ दमकल विभाग की गाड़ियों को भी मंगवाना पड़ा और साथ ही निजी उद्योग की गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया फिलहाल फायर कर्मचारियों द्वारा चार से पांच गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा रहा है।

मामले की जानकारी देते हुए लीडिंग फायरमैन नालागढ़ कमलजीत सिंह ने बताया कि बद्दी दमकल विभाग से नालागढ़ सूचना प्राप्त होने के बाद नालागढ़ दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाना शुरू कर दिया है फिलहाल आग लगने के कारणों का कुछ पता नहीं चला है उद्योग कर्मचारियों द्वारा धमाका होने की बात कही जा रही है फार्मा उद्योग होने के चलते उद्योग में कई तरह के केमिकल पड़े हैं और इस आग से कोई भी हताहत नहीं हुई है और उद्योग में फायर हाइड्रेंट ना होने के चलते फायर विभाग को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

राजगढ़ की दाहन पंचायत की हरिजन बस्ती जौला फग्गू के प्राथमिक विद्यालय की मुरम्मत कार्य में स्वीकृत राशि के दुरूपयोग की शिकायत, एक बार फिर से सरकार के लाखो रुपयों के दुरूपयोग की आशंका

माँ ही है मेरी भगवान !