in

मंडी जिला में शहरी निकाय चुनावों के लिए 152 उम्मीदवार मैदान में

 

 

मंडी (लो.स.वि।): – जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मंडी जिले में 10 जनवरी, 2021 को होने वाले नगर परिषद-नगर पंचायत चुनावों में कुल 152 उम्मीदवार मैदान मैदान में हैं। 31 दिसंबर को नाम वापिस लेने की अवधि पूर्ण होने पर सायं 3 बजे के उपरांत नेताओं को चुनाव चिन्ह आबंटित लिया गया।

उन्होंने बताया कि जिले की विभिन्न नगर परिषदों और नगर पंचायतों में कुल 28 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन के लिए जारी किए हैं। सबता दें, जिले में 4 नगर परिषद और 2 नगर पंचायत हैं। सुंदरनगर, नेरचौक, सरकाघाट और जोगिंदरनगर नगर परिषद हैं और रिवालसर और करसोग नगर पंचायत हैं। उनके लिए कुल 180 नामांकन प्राप्त हुए थे, जो सभी जांच में वैध पाए गए थे। इनमें से 28 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन के लिए ले लिए हैं। इस प्रकार अब मंडी जिला में नगर परिषद-नगर पंचायत चुनावों में कुल 152 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि नगर परिषद और नगर पंचायत चुनावों के लिए नामांकन के अंतिम दिन नगर परिषद सुंदरनगर में 4, नगर परिषद नेरचौक में 13, नगर परिषद जोगिंदरनगर में 1, नगर परिषद सरकघाट में 2, नगर पंचायत रिवालसर में 4 और नगर पंचायत करसोग अपने 4 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापिस लिए। उन्होंने बताया कि बताया कि जांच के उपरांत नगर परिषद सुंदरनगर में सभी 51 प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 4 उम्मीदवारों ने आज नाम वापिस लिया है और अब सुंदरनगर के 13 वार्डों में कुल 47 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

नगर परिषद सरकाघाट में जांच के उपरांत सभी 23 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 2 नेताओं ने नाम वापिस लिया है और अब सरकाघाट के 7 वार्डों में कुल 21 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। नगर परिषद नेरचौक में जांच के उपरांत सभी 44 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 13 नेताओं ने नाम वापिस लिया है और अब नेरचौक के 9 वार्डों में कुल 31 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

नगर परिषद जोगिंदरनगर में जांच के उपरांत सभी 21 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 1 उम्मीदवार ने नाम वापिस लिया है और अब जोगिंदरनगर के 7 वार्डों में कुल 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। नगर पंचायत करसोग में जांच के उपरांत सभी 19 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 4 उम्मीदवारों ने नाम वापिस लिया है और अब करसोग के 7 वार्डों में कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

वहीं नगर पंचायत रिवालसर में जांच के उपरांत सभी 22 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए थे, जिनमें से 4 किसानों ने  नाम वापिस लिया है और अब रिवालसर के 7 वार्डों में कुल 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। उपप्रमुख ने बताया कि मतदान 10 जनवरी , 2021 को प्रात: 8 बजे से सायं 4 बजे तक रहेगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना शुरू कर दी जाएगी और फिर तुरंत बाद परिणामजे घोषित कर दिया जाएगा।

उपायुक्त द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत किये आदेश जारी

मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में अतिथि गृह के निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश