मंडी में कोरोना टीकाकरण का हुआ तीसरा चरण शुरू

0
16

मंडी(लो.स.वि):- मंडी जिला में कोरोना के खात्मे के अभियान में कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण आरंभ हो गया। इस चरण में जिला में 60 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। वहीं 45 साल से ज्यादा उम्र के उन लोगों को जो गंभीर बीमारियों से पीडि़त हैं, उन्हें भी कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। तीसरे चरण के पहले दिन जिला में 55 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई ।

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर तीसरे चरण के शुभारंभ के अवसर पर विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मंडी में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में मौजूद रहे। जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी उनके साथ उपस्थित रहे। तीसरे चरण की शुरूआत में मंडी में वरिष्ठ नागरिक सेवानिवृत ब्रिगेडियर पी.के. भल्ला को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई। ब्रिगेडियर भल्ला ने स्वयं कोविन पोर्टल में टीकाकरण के लिए अपना नाम दर्ज करवाया था।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित व प्रभावी है। वैक्सीनेशन को लेकर लोगों का भरोसा मजबूत हुआ है। लोग टीकाकरण के शैड्यूल को लेकर जानकारी लेने को उत्सुकता दिखा रहे हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि धीरे-धीरे सभी लोग स्वयं आगे आकर टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल में अपना पंजीकरण करवाएंगे ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि पहले दो चरणों में जिला में 15696 व्यक्तियों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया है। इनमें स्वास्थ्य, पुलिस, राजस्व तथा होमगार्ड कर्मियों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण के टीकाकरण के लिए 7 मार्च तक विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, मंडी तथा नेरचौक मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। 8 मार्च से जिला के सभी नागरिक अस्पतालों में यह सुविधा उपलब्ध रहेगी।

वैैक्सीनेशन के उपरांत ब्रिगेडियर पी.के. भल्ला ने अपना अनुभव साझा करते हुए कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित बताया। उन्होंने सभी वरिष्ठ नागरिकों से स्वयं आगे आकर वैक्सीनेशन करवाने का आग्रह किया। जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने सभी बुजुर्गों और 45 साल से अधिक उम्र के लोग जो किसी बीमारी से ग्रसित हैं, से कोरोना रोधी टीका लगवाने के लिए कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाने का आग्रह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here