Homeहिमाचलमंडी में 5 दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर किया जायेगा आयोजित

मंडी में 5 दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर किया जायेगा आयोजित

हिमवंती मीडिया/मंडी

हिमाचल के युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा मंडी में आयोजित युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर में युवाओं के व्यक्तित्व के बहुआयामी विकास पर जोर दिया जा रहा है। मंडी में पड्डल स्टेडियम में शिविर 27 नवंबर तक चलेगा। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के 150 युवक एवं युवतियां भाग ले रहे हैं।

मंडी के जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी नरेश ठाकुर ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने शिविर का शुभारंभ करते हुए राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी को लेकर भी युवाओं का पथ प्रदर्शन किया व महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने युवाओं से नशे की बुराई से दूर रहने का आग्रह करते हुए अन्यों को भी इसे लेकर जागरूक करने का आह्वान किया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग से डॉ. पवनेश, तहसील कल्याण अधिकारी कुदन हाजरी और कृषि विभाग के विषय वाद विशेषज्ञ हितेंद्र कुमार ने अपने अपने विभाग की कार्यप्रणाली और योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

इससे पहले जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी ने अतिरिक्त उपायुक्त को टोपी-शॉल के साथ सम्मानित किया।
इस दौरान युवा संयोजक जगदीश कुमार, हैंडबॉल कोच अशोक शर्मा, बास्केटबॉल कोच सतिंदर, फुटबॉल कोच विक्रम सिंह, बैडमिंटन कोच लोकेश शर्मा सहित सभी जिलों से आए युवा संयोजक और दल प्रभारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments