Homeहिमाचलमारकंडे नदी पर शंभुवाला में 16 करोड़ की लागत से निर्मित होने...

मारकंडे नदी पर शंभुवाला में 16 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले पुल का डॉ. बिन्दल ने किया भूमि पूजन

हिमवंती मीडिया/नाहन 

विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र में सड़कों और पुलो के क्षेत्र में अभूतपूर्व और ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की गई है। दशकों तक सड़क और पुल जैसी मूलभूत सुविधाओं से हमारा नाहन क्षेत्र वंचित रहा जबकि वर्तमान में सड़कों का जाल बिछ रहा है और पुलो का निर्माण तीव्रता से हो रहा है। डा. बिन्दल ने यह उदगार आज मारकंडे नदी पर शंभुवाला में 18.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले दो पुलों के भूमि पूजन के अवसर पर व्यक्त किए।

डा. बिन्दल ने कहा कि हम नाहन क्षेत्र के विकास और जन सेवा के मार्ग पर तीव्र गति से आगे बढ़ रहे हैं। नाहन विधानसभा क्षेत्र में करीब 50 छोटे और बड़े शानदार पुलों और कई महत्वपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे नाहन क्षेत्र के लोगों को आज भी स्मरण है कि किस प्रकार नाहन क्षेत्र के हमारे कई गांव बरसात के दिनों में टापू बन जाया करते था, किन्तु वर्तमान में हमारे लोगों के पास पुलों की सुविधा है।

उन्होंने कहा कि नाहन क्षेत्र चारों ओर से छोटी बड़ी नदियों और खडडों घिरा है, बरसात में आम जन जीवन दूभर हो जाया करता था, बच्चों को स्कूल, कर्मचारियों को कार्यालय, माताओं और बहनों, बुजुर्गों, और बीमारों को अस्पताल और बाजार तक पहुंचना दूभर हो जाया करता था। यही नहीं विगत में कई विवाह बारातें मारकंडा नदी के तेज बहाव में बहने की दुर्घटनाएं भी हुई हैं।

डा. बिन्दल ने कहा कि वह नाहन क्षेत्र के विकास के लिए दिन-रात अथक कार्य कर रहे हैं जिसमें उन्हें क्षेत्र की जनता का संपूर्ण सहयोग, योगदान और आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नाहन क्षेत्र में सड़कों और पुलों के कार्यों में और तेजी लाई जाएगी ताकि हमार क्षेत्र सड़क और पुल सुविधा से वंचित न रहे।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विन गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, मंडल महामंत्री मरीष चौहान, तपेन्द्र शर्मा के अलावा भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और क्षेत्र के लोग भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments