in

मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में अतिथि गृह के निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

 शिमला(प्रेवि):- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली के द्वारिका में राज्य के अतिथि गृह के निर्माण के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए लोक निर्माण विभाग को इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस अतिथि गृह का निर्माण 1135 वर्ग मीटर क्षेत्र में किया जाएगा, जिसमें 74 सूट्स, चार वीआईपी सूट्स और एक डाॅरमैट्री होगी।

 

मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को इस परियोजना के निर्माण कार्य को तुरन्त शुरू करने के निर्देश दिए ताकि इसे निर्धारित समय अवधि में पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में पारम्परिक और आधुनिक हिमाचली वास्तुकला का मेल होना चाहिए। अतिथि गृह से प्रदेश के लोगों को समय-समय पर दिल्ली आने-जाने पर ठहरने की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि आतिथि गृह में हवादार और रोशनी वाले कमरों के निर्माण पर विशेष बल दिया जाना चाहिए, जिससे ऊर्जा की बचत में भी सहायता मिलेगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना के निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता और नवीनतम तकनीक के उपयोग को भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि आगंतुकों की सुविधा के लिए वाहनों की पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था के साथ-साथ परिसर को सुन्दर बनाने के लिए पर्याप्त हरित क्षेत्र सुनिश्चित किया जाए। प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग जेसी शर्मा, सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार, इंजीनियर-इन-चीफ लोक निर्माण विभाग भवन शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

मंडी जिला में शहरी निकाय चुनावों के लिए 152 उम्मीदवार मैदान में

खाद्य प्रसंस्करण, धातु शिल्प, हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट और खिलौना निर्माण को लेकर स्थापित किए जाएंगे क्लस्टर सेंटर- उपायुक्त