Homeहिमाचलमोर्चुरी में काम करने वाले दस पर्यावरण मित्रों को दिए जाएंगे 10-...

मोर्चुरी में काम करने वाले दस पर्यावरण मित्रों को दिए जाएंगे 10- 10 हजार रुपये : विधानसभा अध्यक्ष

हिमवंती ब्यूरो/उत्तराखंड 

ऋषिकेश के अंदर मोर्चुरी में काम करने वाले पर्यावरण मित्रों को बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ एवं सॉल उड़ाकर सम्मानित किया। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजर, मास्क एवं आयुर्वेदिक इम्यूनिटी किट भी भेंट की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने मोर्चुरी में काम करने वाले दस पर्यावरण मित्रों को 10- 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से देने की घोषणा की।

अग्रवाल ने कहा है कि समाज में असली हीरो पर्यावरण मित्र है । अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना काल में अनेक लोगों ने हर प्रकार से रोगियों का सहयोग किया, जिसमें चिकित्सक, पुलिसकर्मी, पत्रकार एवं स्वच्छता कर्मी इन सब का महत्वपूर्ण योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों को सम्मानित कर वो स्वयं को भी गौरवान्वित महसस कर रहे हैं।इस अवसर पर एम्स, ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने कहा है कोरोना मृतक रोगियों को लोग हाथ लगाने से भी डरते हैं। ऐसे समय में एम्स के पर्यावरण मित्रों ने हर प्रकार से मृत शरीर को अंतिम संस्कार तक करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर विपिन कुमार, अर्जुन कुमार, रोहित कुमार, दीपक, दुष्यंत, हनी,अजय, चांद, करण कुमार, संदीप आदि पर्यावरण मित्रों को सम्मानित किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments