रक्षाबंधन पर राखी बाँधने पंहुची बहन निकली कोरोना पोजटिव

0
109
बीबीएन(कविता गौत्तम):भाई बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन पर जहां हर वर्ष बहने अपनी भाई की रक्षा के लिए उसकी कलाई पर राखी बंद कर लम्बी उम्र की कामना करती थी उसी प्रकार इस बार भी सभी बहने अपनी भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए पहुंची थी। परन्तु एक बहन इसी पर्व को मनाने के लिए अपने मायके पहुंची परन्तु रक्षाबंधन के पिछली रात को ही यह बहन कोरोना पोजटिव निकल गई और अपने भाई को राखी नही बाँध सकी। यह मामला है बददी से बिलासपुर जिला की ट्रांसपोर्ट नगरी बैरीपहुंची महिला का है।
प्राप्त सुचना के अनुसार एक महिला जो बद्दी में निजी कंपनी में कार्य करती है वह और उसका पति रक्षाबंधन के लिए उसके मायके बैरी राजदिया पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि इस महिला और उसके पति का कॉविड 19 का सैम्पल बद्दी में 31 जुलाई को लिया गया था जिसके बाद यह महिला अपने पति के साथ स्कूटी पर सवार होकर अपने मायके के लिए आ गई थी और 31 जुलाई को ही बैरी रजादिया पहुँच गई थी। तब से यह महिला और इसका पति यहाँ परिवार के साथ रह रहे थे ।
2 जुलाई को देर रात जब इनके कॉविड 19 सैम्पल की रिपोर्ट आई तो इस रिपोर्ट में यह महिला कोरोना पोजटिव पाई गई जिसके बाद इसे कॉविड केयर सेण्टर में शिफ्ट करने के लिए बद्दी में इसके बताए पते पर जिला प्रशासन के कर्मचारी पहुंचे परन्तु यह वहाँ पर नही मिली जिसके बाद जब जिला प्रशासन के कर्मचारियों ने इसके बारे में पता कि तो उन्हें पता चला कि यह महिला अपने मायके बिलासपुर जिला के बैरी रजादिया चली गई है। जिसके बाद वहा से बिलासपुर प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई और बिलासपुर प्रशासन ने बैरी रजादिया से इसको कॉविड 19 केयर सेण्टर शिफ्ट किया।
जैसे ही बिलासपुर प्रशासन को इसकी जानकारी मिली वैसे ही बिलासपुर प्रशासन एक डदम हरकत में आया और स्वास्थ्य विभाग की टीमें फ़ौरन इस क्षेत्र में पहुच गई ।
 गौरतलब है इस महिला के खिलाफ नालागढ़ पुलिस ने ऍफ़आईआर दर्ज कर ली है क्यूंकि नियम के अनुसार जिस भी व्यक्ति का कॉविड 19 का टेस्ट होता है उसे टेस्ट की रिपोर्ट आने तक क्वारनटाईन रहना पड़ता है इस दौरान वह कहीं भी आ जा नही सकता।
महिला के खिलाफ नालागढ़ पुलिस ने डिजास्टर अधिनियम के तहत धारा 51 तथा आईपीसी की धारा 188, 269 व 270 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस महिला के पति की कोरोना रिपोर्ट तो नेगटिव आई है परन्तु अब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसके पति को भी होम क्वारनटाईन कर दिया है अब इसके पति के 6 दिन बाद दुबारा से कॉविड 19 के सैम्पल लिए जायेंगे। वहीँ पुलिस विभाग की टीम भी इस क्षेत्र में अपने स्तर पर छानबिन कर रही है कि कौन कौन व्यक्ति इनके संपर्क में आये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here