Homeहिमाचलरण सिंह ठाकुर ने देईजी साहिबा मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा...

रण सिंह ठाकुर ने देईजी साहिबा मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मामले को लेकर जल्द होगी ठोस कार्यवाही:विवेक महाजन

हिमवंती मीडिया/प्रीती चौहान पांवटा साहिब

हाल के कुछ दिनों में मंदिर देईजी साहिबा राजकीय गुरु गोविंद सिंह जी महाविद्यालय पांवटा साहिब के साथ लगती भूमि पर तीसरी बार अवैध कब्जा किया गया है। यह बात समाजसेवी रण सिंह ठाकुर ने एसडीएम को दिए ज्ञापन में कही है। उन्होंने कहा कि इसकी सूचना समय-समय पर प्रशासन को दी है। लेकिन विडंबना यह है कि मंदिर अधिकारी इस बाबत मूक है। उनका रवैया उदासीनता पूर्ण है। मंदिर कमेटी खामोश है। ऐसा प्रतीत होता है कि सभी सरकारी और गैर सरकारी पदाधिकारी मंदिर की संपत्ति को बचाने के प्रति गंभीर नहीं है।

रण सिंह ठाकुर ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि, तत्काल अवैध कब्जा करने वाले के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की जाए। और ठोस कार्यवाही अमल में लाई जाए।

इसके साथ ही मंदिर की भूमि, संपत्ति की रक्षा सुनिश्चित की जाए। क्योंकि हर व्यक्ति अगर किसी धार्मिक संपत्ति पर अवैध कब्जा करता है, तो वह केवल हिंदू मंदिरों की संपत्ति पर करता है। क्योंकि अन्य धर्मों की संपत्ति में प्रशासन काफी मुस्तैद दिखता है। उन्होंने आग्रह किया है कि तत्काल संज्ञान लिया जाए, तथा संपत्ति के अवैध कब्जे धारियों के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाए ताकि मंदिर संपत्ति की रक्षा हो सके।एसडीएम पांवटा विवेक महाजन का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली कि देईजी साहिबा मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। और मामला संज्ञान में आते ही आईपीएच विभाग द्वारा किए जा रहे कार्य को रोक दिया। उन्होंने बताया कि उक्त मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी।और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments