Homeहिमाचलराजगढ़ शहर में पांच दिनों से जलापूर्ति न होने पर लोग...

राजगढ़ शहर में पांच दिनों से जलापूर्ति न होने पर लोग हुए परेशान

हिमवंती मीडिया/राजगढ़  

कंडा नाला में पाईप लाईन टूटने के कारण बीते पांच दिनों से राजगढ़ शहर में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है जिसके  चलते शहर में पानी के लिए लोगों में  त्राहि त्राहि मची हुई है । शहर को जलापूर्ति करने वाली कंडा नाला पेयजल योजना जंग लगने से आए दिन जगह जगह पर टूट रही है और विभाग के अधिकारी व  कर्मचारी गहरी नींद में सोये रहते है  । जिस कारण लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं । सबसे अहम बात यह है कि राजगढ़ शहर में पानी उपलब्ध करवाने के लिए जल शक्ति विभाग के पास कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं है । जानकारी के मुताबिक वर्ष 2005 के दौरान राजगढ़ शहर के लिए कंडा नाला पेयजल योजना तैयार की गई थी । उस दौरान शहर की आबादी केवल अढाई हजार हुआ करती थी जोकि वर्तमान में बढ़कर छः हजार से ज्यादा हो चुकी है ।

 शहर के नागरिकों का यह भी आरोप है कि पानी का आबंटन सही तरीके से नहीं हो पाता है जिसका मुख्य कारण विभाग के कीमेन अथवा फीटरो का बीते कई वर्षों से एक ही लाईन पर काम करना बताया जा रहा है ।

सहायक अभियंता जेएसवी राजगढ़ बीके कौंडल ने बताया कि बारिश के कारण कंडा नाला में पाईपें टूट गई थी जिनकी मुरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है और शीघ्र ही शहर में जलापूर्ति बहाल कर दी जाएगी । उन्होंने बताया कि कंडा नाला पेय जल योजना की जंग लगी पाईपों को चरणबद्ध तरीके से बदला जा रहा है । इसके अतिरिक्त पैरवी खडड उठाऊ पेयजल योजना की अभी तक एफसीए स्वीकृति नहीं है जिस कारण निर्माण कार्य बंद पड़ा है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments