Homeहिमाचलरेडक्रॉस पीड़ित मानवता की सेवा व सहायता की प्रतीक: राहुल कुमार

रेडक्रॉस पीड़ित मानवता की सेवा व सहायता की प्रतीक: राहुल कुमार

धर्मशाला(लो.स.वि):– जिला रेडक्रास सोसायटी कांगड़ा के उपाध्यक्ष एवं अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी, कांगड़ा हमेशा पीड़ित मानवता की सेवा निःस्वार्थ सेवा भाव से काम कर रही है। सोसायटी द्वारा असहाय निर्धन जरूरतमंद रोगियों को उनके उपचार के लिए नकद आर्थिक सहायता, निःशुल्क दवाईयों की सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि  कोविड-19(कोरोना वायरस), एक वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुकी है। इस महामारी से समूचा हिमाचल व जिला कांगड़ा भी अछूता नहीं रहा है। जिला रेडक्रॉस कांगड़ा इस दुःख की घड़ी में पीड़ित लोगों के साथ खड़ी है।
एडीसी ने कहा कि इस परिस्थिति को मद्देनजर रखते हुए जिला रेडक्रॉस सोसायटी कांगड़ा ने आज विश्व रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर डैडिकेटड कोविड केयर सेंटर  जोनल अस्पताल धर्मशाला में 2000 फेस मास्क, 500 पेयर दस्ताने, 500 फेस मास्क एन095, 300 हैंड सैन्टाईजर, 50 फेस सील्ड, 20 प्लस ऑक्सीमीटर, 200 पी0पी0किट्स इत्यादि आवश्यक सामान भेंट किया तथा रोगियों को फल वितरित किये। इसके अतिरिक्त डैडिकेटड कोविड केयर सेंटर जोनल अस्पताल धर्मशाला में भर्ती रोगियों की सुविधा के लिए 10 व्हील चेयर भी प्रदान की।

राहुल कुमार ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है और सभी को सजग होकर रहने की आवश्यकता है। इस वायरस से लोग भयभीत न हों अपितु सजग रहें। सरकार व प्रशासन द्वारा जारी किये गये नियमों का कड़ाई से पालन करें जो कि हमारे जीवन के लिए आवश्यक है। साफ सफाई का ध्यान रखें, अपने हाथ साबुन तथा सैनेटाइजर से साफ करें और दूसरे व्यक्ति से भी उचित दूरी बनाए रखें।
उन्होंने कहा कि जो भी दानी सज्जन अपनी और से इस संकट की घड़ी में असहाय निर्धन, जरूरतमंद रोगियों की सहायता करना चाहते हैं, वे अपनी सहयोग राशि जिला रेडक्रॉस को भेज सकते हैं। उनके द्वारा भेंट की गई छोटी सी मदद भी इस समय में पीड़ित मानवता की सेवा में एक वरदान से कम नहीं होगी।
इस अवसर पर क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला के अधीक्षक डॉ.राजेश गुलेरी, डॉ.अजय दत्ता, डॉ.अनिल भट्ट, रेडक्रॉस के आजीवन सदस्य मनोज कुमार, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओम प्रकाश शर्मा सहित रेडक्रास का स्टाफ भी उपस्थित था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments