विधान सभा अध्यक्ष ने लिया बजट सत्र की तैयारियों का जायजा

0
22

शिमला(ब्यूरो):-  हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने विधान सभा सचिवालय परिसर का दौरा कर आगामी बजट सत्र के दृष्टिगत चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर विधान सभा सचिव यशपाल शर्मा, सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारीगण, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रवि कौंडल, लोक निर्माण विभाग विद्युत के सहायक अभियंता दीपक रावत, विधान सभा सचिवालय के अनुभाग अधिकारी राजेन्द्र ठाकुर तथा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

  परमार ने विधान सभा सचिवालय में चल रहे मुरम्मत कार्यों तथा अन्य विकासात्मक कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कार्यों को समय रहते पूर्ण किया जाये तथा सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाये। परिसर में चल रहे कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए परमार ने कहा कि विधान सभा सचिवालय सत्र के आयोजन के लिए पूरी तरह से सजग तथा सक्षम है। इस अवसर पर परमार ने डाईनिंग हॉल, लाईबरेरी, मिडिया सैंटर, पत्रकार दीर्धा तथा मुख्य द्वारों पर किये जा रहे कार्यों का निरिक्षण किया। उन्होंने कहा कि बजट सत्र के दौरान माननीय सदस्यों द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्न भी काफी संख्या में प्राप्त हो रहे हैं।

 परमार ने सभी सदस्यों से आग्रह किया कि बजट सत्र एक महत्वपूर्ण सत्र है तथा सभी सदस्यों को सदन के समय का सदुपयोग जनहित से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए करना चाहिए तथा प्रश्नों व चर्चा के माध्यम से इन्हें प्रमुखता से उठाकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। परमार ने कोविड-19 को देखते हुए पूर्व की भांति सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश भी जारी किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here