Homeहिमाचलसिरमौर की तीन पंचायतों की मतदाता सूचियों में संशोधन हेतु संबंधित खंड...

सिरमौर की तीन पंचायतों की मतदाता सूचियों में संशोधन हेतु संबंधित खंड विकास अधिकारी को पुनरीक्षण प्राधिकारी किया नियुक्त

हिमवंती मीडिया/नाहन 
सिरमौर के विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत बद्रीपुर, विकासखंड तिलोरदार की ग्राम पंचायत गुद्दीमानपुर व विकासखंड संगड़ाह की ग्राम पंचायत टिकरी ढसाकना में हाल ही में सामान्य निर्वाचन के बाद आकस्मिक रिक्ति के कारण मतदाता सूचियों में संशोधन किया जाना है जिसके लिए संबंधित खंड विकास अधिकारी को दावे व आपेक्ष प्राप्त करने के लिए पुनरीक्षण प्राधिकारी नियुक्त किया गया है।
इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि संबंधित पंचायतों में 29 नवंबर 2021 को निर्वाचक नामावली का प्रारूप का प्रकाशन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, 6 दिसंबर 2021 तक संशोधन प्राधिकारी के समक्ष दावे और आपत्तियां दाखिल करने की अवधि निश्चित की गई है, जबकि 13 दिसंबर तक संशोधन प्राधिकारी द्वारा दावे और आपत्तियां तय करने की अवधि होगी और 20 दिसंबर 2021 तक अपीलकर्ता के समक्ष अपील दायर करने की अवधि सुनिश्चित की गई है। इसी प्राकर, अपीलकर्ता प्राधिकारी द्वारा अपील पर निर्णय लेने की अवधि 24 दिसंबर 2021 तक सुनिश्चित की गई है। निर्वाचन नामावली का अंतिम प्रकाशन 27 दिसंबर 2021 या इससे पूर्व किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सिरमौर में ग्राम पंचायत बद्रीपुर में प्रधान पद, ग्राम पंचायत गुद्दीमानपुर में ग्राम पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 04 और ग्राम पंचायत टिकरी ढसाकना में ग्राम पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 05 के पद रिक्त पड़े हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments