Homeहिमाचलसिरमौर के 25 युवाओं के लिए ट्रैकिंग गाइड ट्रेनिंग करने का सुनहरा...

सिरमौर के 25 युवाओं के लिए ट्रैकिंग गाइड ट्रेनिंग करने का सुनहरा अवसर

हिमवंती मीडिया/नाहन
सिरमौर के 25 युवाओं को ट्रैकिंग गाइड ट्रेनिंग करने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। यह जानकारी सहायक पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा हाई एल्टीट्यूड ट्रैकिंग एंड स्किंग सेंटर नारकंडा के माध्यम से जिला के अनुसूचित जाती से सम्बंधित 25 युवाओं के समूह के लिए नोहराधार-चुड़धार में 6 से 19 सितम्बर 2021 तक 14 दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन किया जा रहा है।
राजीव मिश्रा ने बताया कि इस प्रशिक्षण के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए और शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा, उम्मीदवार मूल रूप से सिरमौर जिला का निवासी होना चाहिए और अनुसूचित जाती से सम्बंधित होना चाहिए। उम्मीदवार शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए तथा उच्च रक्तचाप और मिर्गी जैसी बिमारियों का इतिहास नहीं होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आवेदक का नैतिक चरित्र अच्छा होना चाहिए।
  उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर के अनुसूचित जाति से सम्बंधित उम्मीदवार सादे कागज पर अपना नाम, पिता का नाम, उम्र, पता, कॉन्टैक्ट नंबर, ईमेल, शैक्षणिक योग्यता, श्रेणी और एक्सपीरियंस आदि के साथ अपना आवेदन पत्र 21 अगस्त 2021 तक जिला पर्यटन विकास अधिकारी कार्यालय नाहन स्थित दो सडका में जमा करवा सकते हैं।
उम्मीदवार को आवेदन फार्म के साथ दो पासपोर्ट साईज फोटो, शैक्षणिक योग्यता, स्थाई पता की पहचान के लिए आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड या अन्य कोई भी दस्तावेज, हिमाचली प्रमाण पत्र तथा अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि साथ संलग्न करनी होगी। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय में या दूरभाष नम्बर 01702-222510 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments