सिरमौर में पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण में 83 पंचायतों में चुनाव के लिए 539 पोलिंग पार्टी रवाना-डीसी

0
19

 

नाहन(लो.स.वि.):– जिला सिरमौर में पंचायती राज चुनाव के प्रथम चरण में 83 पंचायतों में मतदान किया जाएगा। जिसके लिए जिला के सभी 6 विकासखण्डों से 539 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन  अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने दी। उन्होंने बताया कि  मतदान के लिए सभी पोलिंग पार्टी को कोविड़ संक्रमण से बचाव के लिए सामाग्री वितरित की गई है जिसमें थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड, दस्ताने, सेनेटाइजर,मास्क उपलब्ध करवाए गए है।  
   

उन्होंने  बताया कि पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में उपमण्डल नाहन में 12 पंचायतों में मतदान होगा जिसके लिए 86 मतदान पार्टी को 13 बसों के माध्यम से रवाना  किया गया और 8 पोलिंग पार्टियों को आरक्षित रखा गया है। इसी प्रकार विकासखण्ड शिलाई में प्रथम चरण में 12 पंचायतों में मतदान होगा जिसके लिए 72 मतदान बूथ स्थापित किए गए है इन बूथ में चुनाव करवाने के लिए 79 मतदान पार्टियों को बसों के माध्यम से रवाना किया और 7 मतदान पार्टी को आरक्षित रखा गया है।

जबकि विकासखण्ड पांवटा साहिब में मतदान के प्रथम चरण में 26 पंचायतों में मतदान के लिए 194 पोलिंग बूथ बनाए गए है। जिसके लिए 194 मतदान पार्टी को 30 बसों के माध्यम से रवाना किया गया है। इसी प्रकार उपमण्डल संगडाह में मतदान के प्रथम चरण में 11 पंचायतों में मतदान होगा जिसके लिए 59 मतदान पार्टियों को 8 बसों के माध्यम से रवाना किया गया है और 18 पोलिंग पार्टी को आरक्षित रखा गया है।

इसी तरह विकास खण्ड राजगढ़ में 11 पंचायतों में मतदान के प्रथम चरण में  मतदान के लिए 59 मतदान पार्टियों को 8 बसों द्वारा रवाना किया गया और 16 पार्टियों को आरक्षित रखा गया है। विकासखण्ड पच्छाद में प्रथम चरण में 11 पंचायतों में मतदान होगा जिसके लिए 69 पोलिंग पार्टी  को 7 बसों के माध्यम से रवाना किया है जबकि 4 पोलिंग पार्टी को आरक्षित रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here