सिरमौर में श्रमिकों को दिए गए 2.56 करोड़ रुपये के लाभ-डा. बिन्दल

0
34

नाहन (प्रे वि) :-

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार के मार्गदर्शन और नेतृत्व में हिमाचल में श्रमिकों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए शानदार कार्य किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के संकट के समय श्रमिक वर्ग का पूरी तरह ख्याल रखा गया। संकट की इस घड़ी में श्रमिकों को जहां नकद आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई वहीं पर श्रमिकों को अन्य लाभ भी प्रदान किए गए।

डा. राजीव बिन्दल मंगलवार को नाहन में हिमाचल प्रदेश कामगार एवं कल्याण बोर्ड द्वारा लाभार्थियों को इंडक्शन हीटर बांटने के अवसर पर प्रतिभागियों को सम्बोधित कर रहे थे।
डा. बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कामगार एवं कल्याण बोर्ड द्वारा सिरमौर जिला में 2,56,63,679 रुपये, बोर्ड के तहत पंजीकृत 9312 लाभार्थियों को विभिन्न प्रकार के लाभ प्रदान किए गए जिसमें नकद धनराशि के साथ अन्य घरेलु सामान भी शामिल है। उन्होंने बताया कि सिरमौर जिला में बोर्ड के तहत कुल 13814 कामकार पंजीकृत हैं।

डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि सिरमौर जिला में 2538 लाभार्थियों को इंडक्शन हीटर, 435 को वाशिंग मशीन, 343 सोलर कुकर, 319 साईकिल, 548 विवाह अनुदान सहायता, 3498 शिक्षा सहायता, 15 को मातृत्व सहायता, 15 को पितृत्व सहायता, 41 को चिकित्सा सहायता, 2039 को केरोसिन स्टोव और 17 मृतकों के आश्रितों को कुल 2,56,63,679 करोड़ रुपये के लाभ दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बोर्ड के तहत पंजीकृत हर लाभार्थी के खाते में 2-2 हजार डाले गए, इसके साथ ही 500-500 रुपये हर जनधन खाते में भी डाले गए तथा छोटे किसानों को अलग से वित्तीय सहायता प्रदान की गई।

  डा. बिन्दल ने कहा -‘‘ यह विश्वास कोरोना काल और गहरा हुआ कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार समग्र रूप से श्रमिक हितैषी है।

देश और प्रदेश में जिस प्रकार कोरोना संकट से निपटा गया वह अत्यंत सहरानीय है।’’ इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, श्रम अधिकारी चंद्रमणि शर्मा व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here