Homeहिमाचलहिमजनमंच सांस्कृतिक संस्था द्वारा किया गया धुड़िया खेल्ट का आयोजन

हिमजनमंच सांस्कृतिक संस्था द्वारा किया गया धुड़िया खेल्ट का आयोजन

हिमवंती मीडिया/नाहन 

हिमजनमंच सांस्कृतिक संस्था द्वारा डाइट हाल नाहन में धुड़िया खेल्ट का आयोजन किया गया । यह कार्यक्रम संगीत, नाटक अकादमी नई दिल्ली के सौजन्य से आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम मे डॉ. दिनेश शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप मे शिरकत की । संस्था अध्यक्ष के एस . नेगी ने मुख्य अतिथि डा ० दिनेश शर्मा का स्वागत किया और  साथ ही संस्था के कार्यों पर प्रकाश डाला।

तत्पश्चात लोक गायक लायकराम देसाईक ने शिरगुल वंदना प्रस्तुत की तथा घुगती गीत गा कर वंहा पर उपस्थित दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया । डाइट नाहन छात्रों ने हाटी की नाटी प्रस्तुतिकरण किया और जिसमें मुख्य अतिथि व आयोजक समिति के सदस्य भी मंच पर झूमने को मजबूर हो गए।

नाटक के बारे में कंवर सिंह नेगी ने बताया कि इस हास्य नाटिका में धुड़ी देवी धुड़िया और सुंदरू की सांझी पत्नी होती है। उनकी बेटी पढ़ाई में होशियार है जबकि दोनों भाई निकम्मे दिखाए गए हैं। हास्य नाटिका में बेटी की जबरन शादी करवा दी जाती है परंतु ससुराल पक्ष उसकी पढ़ाई जारी रखते हैं तथा बेटी कॉलेज की प्रोफेसर बन जाती है। लोक नाट्य पहाड़ी नाटी पडुवा से संपन्न हुआ।

इस अवसर पर लायकराम शर्मा , राजकुमार शर्मा , सन्तराम , डॉ. रही, औंकार , डा ० मनीश , दीपीका तथा लगभग 150 दर्शक मौजूद रहे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments