in

हिमाचल में एक बार फिर मजबूत सरकार बनाएगी भाजपा-खन्ना

शिमला,(हिमवंती मीडिया) भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना नेरवा चौपाल में आयोजित पंच परमेश्वर सम्मेलन में भाग लिया, उनके साथ विधायक बलबीर सिंह वर्मा उपस्थित रहे।
सम्मेलन की अध्यक्षता चौपाल के मंडल अध्यक्ष मंगत राम द्वारा को गई।
इस सभा में 3 जिला परिषद, 36 बीडीसी, 52 प्रधान और 48 उपाध्यक्ष सहित 62 पंचायतों के सदस्यों ने भाग लिया।
 अविनाश राय खन्ना ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रिवाजों को बदलने में पंच परमेश्वर अहम भूमिका निभाएगा।
 हिमाचल 5 साल बाद सरकार बदलने के पैटर्न से गुजर रहा है लेकिन अब यह रिवाज बदलेगा और भाजपा एक बार फिर हिमाचल में मजबूत सरकार बनाएगी।  आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा राज्य में 50 से अधिक सीटें जीतेगी।  कांग्रेस हिमाचल में सरकार बनाने के करीब नहीं है, ऐसा करना उनका सपना है।
 उन्होंने कहा कि पंचायत हमारे लोकतंत्र का आधार है और हमारे विद्युत प्रणाली की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है।  केंद्र और राज्य द्वारा शुरू की गई सभी योजनाएं पंचायतों द्वारा कार्यकारी होती हैं।
 उन्होंने कहा कि जयराम सरकार और विधायक बलबीर वर्मा ने हिमाचल और चौपाल में बेहतरीन काम किया है। चौपाल ने इस सरकार के दौरान एक असाधारण विकास अभियान देखा है।
 सरहा (हंबल परगना) में सरकार की ओर से सब डिविजन पाकर लोग खुश हैं।  इससे पता चलता है कि हमारी सरकार चोपाल के प्रति कितनी चिंतित है।
 उन्होंने कहा कि अच्छी प्रगति के लिए हमें अपनी पंचायत को मुकदमेबाजी मुक्त और नशा मुक्त बनाने की जरूरत है, इससे हमारे गांव का प्रदर्शन बेहतर होगा।
 हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारी पंचायत कांग्रेस मुक्त हो, कांग्रेस केवल सपने दिखाती है लेकिन जमीन पर कुछ नहीं करती जबकि भाजपा जो कुछ भी कहती है उसे पूरा करती है।
 अजय श्याम ने कहा कि विधायक बलबीर वर्मा इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए सरकार से काफी धन लाए हैं, यह काफी सराहनीय है।
 बलबीर वर्मा लोक प्रतिनिधि हैं जो जिला शिमला के सेब उत्पादकों की आवाज हैं।
 बलबीर वर्मा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में चोपल ने भाजपा को 28000 की बढ़त दी थी।  तब से चौपाल ने विकास का एक नया अध्याय देखा है।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिजली सब स्टेशन के लिए 70 करोड़ दिए हैं जिससे इस क्षेत्र को बिजली आपूर्ति के मामले में बड़ी राहत मिली है।
 सड़क के बुनियादी ढांचे के लिए 500 करोड़ रुपये दिए गए हैं जो ऐतिहासिक है।
 कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान चौपाल के लिए कुछ नहीं किया।
 उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ चौपाल से चुनाव लड़ूंगा और कहीं नहीं। यह मेरी कर्मभूमि है।
22 वर्षीय निखिल जो की सरहा पंचायत का उपप्रधान है उन्हे अविनाश राय खन्ना द्वारा सम्मानित किया गया।
निखिल सबसे छोटा प्रधान है जो चुनाव जीता
 इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अजय श्याम, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी करण नंदा, सुशील राठौर, जिला परिषद नीमा जस्टा, सुरिंदर पटियाल और प्रदीप झंगटा भी मौजूद रहे।

आई एस बी टी के लिए प्रयास हुए तेज़, सरगर्मियां बढ़ी

नशा जैसी कुरीतियों से दूर रहे युवा-मनीष