in

अपने परिवार के इकलौते दुलारे सुशांत उर्फ गुलशन हत्याकांड के दोषयो को सजा मिले,सुशांत के नाम पर वॉलीवुड अकादमी स्थापित हो

बीबीएन (कविता गौतम ):- एन्टी करप्शन ऑफ इंडिया के नेशनल प्रेजिडेंट नरेश अरोड़ा व वाईस प्रेजिडेंट सुमित सिंगला ने बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की निष्पक्ष जांच व दोषयो पर कारवाई की मांग व उनके नाम पर वॉलीवुड अकादमी खोले जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि 14 जून को एक साजिश का शिकार हो जान गवाँ देने वाले बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 को कृष्ण कुमार सिंह व मीरा सिंह के राजीव नगर स्तिथ घर पर हुआ था। सुशांत ने अपनी प्राथमिक शिक्षा सेंट केरम स्कूल पटना से पूरी की इसी तरह इसके बाद उन्होंने कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल मैं अपना दसवीं की शिक्षा पाई। उन्होंने वर्ष 2003 में अल्मा सेटर दिल्ली टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग मे डिग्री प्राप्त की। सुशांत राजपूत अपनी 4 बहनों में इकलौते भाई थे। सुशांत राजपूत की बहन मीतू सिंह बिहार प्रदेश स्तरीय महिला क्रिकेट टीम की प्रसिद्ध खिलाड़ी रही है।

अपनी माता को आइकॉन मानने वाले सुशांत राजपूत की माता का देहांत वर्ष 2002 को हुआ था, जिसके कारण उनका परिवार दिल्ली आ गया था। राजपूत ने मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में अपने कैरियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक से शुरू की थी 2008 में उन्होंने पहला शो स्टार रोमांटिक किस देश में है मेरा दिल से शुरुआत की थी वर्ष 2009 से 2011 के बीच उन्होंने पवित्र रिश्ता मे अहम भूमिका अदा की थी। 2014 में उन्हें कहीं की पचे स्क्रीन वॉर ऑफ बेस्ट मेल से भी नवाजा गया था।वर्ष 2010 में उन्हें पवित्र रिश्ता धारावाहिक में मोस्ट टैलेंटेड फिल्म स्क्रीन अवार्ड दिया गया था। सुशांत सिंह राजपूत जानवरो से भी बेहद प्यार करते थे। सिंगला ने बताया कि बॉलीवुड में चाणक्य नीति के तहत समय-समय पर क्राइम होते रहे हैं वहां ऐसी नीति तैयार की जाती है कि सांप भी मर जाए और लाठी भी ना टूटे। उन्होंने बताया कि वॉलीवुड मे 3 हत्याकांड को सुसाइड करार देना प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। प्रवीण बौबी, भाग्यश्री, दिव्या भारती जिनकी हत्या पर नया प्रश्न चिन्ह है। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत को न्याय मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सुशांत का मानसिक प्रताड़ना के तहत मर्डर हुआ है। उन्होंने समाज से आग्रह किया है कि सभी संगठित हो सीबीआई में मामला दर्ज कर उनकी मौत का इंसाफ मिल सके । उनकी मौत आत्महत्या नहीं बल्कि मर्डर है जिसमे सम्मिलित अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए । उन्होंने सुशांत की मौत पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि सरकार की सभी एजेंसियों को इसकी निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। सरकार को चाहिए कि जिस वोलीवुड इंडस्ट्री मे लोग करोड़ों रुपए खर्च कर मनोरंजन का साधन मानते हैं इसमें लोगों को इस तरह की घटनाओं को रुकवाने बारे कदम उठाने चाहिए। उन्होंने बताया कि इस शख्स के चले जाने से विश्व को झकजोर कर रख दिया है तथा युवाओं में शोक की लहर है। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड के पुराने डायरेक्टर ऐसी लॉबी तैयार किये हुए हैं जिस कारण नए युवाओं में निराशा है कुछ नए युवा कृषि व मेहनत कर रोटी कमाने वाले धन्दे को सही मानने लगे है।

उन्होंने बताया कि सुशांत एक ऐसे एक्टर थे जिन्होंने प्राकृतिक आपदा के दौरान केरल सरकार को एक करोड रुपए का चेक गुप्त दान के रूप में सौंपा था । सिंगला ने दोहराया कि जो व्यक्ति अच्छा सुशिक्षित हो व जीवन से संतुष्ट हो वो आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठा सकता, मनोवैज्ञानिको ने भी इस बारे अपनी राय दी है। उन्होंने बताया कि सुशांत की हत्या एक गहरी साजिश के तहत हुई है जिस समय वे मृत पाए गए उनके आवास के सी सी टी वी कैमरे भी बंद किए हुए थे। इस बाबत बड़े लोग जिम्मेवार हैं जिन पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनके घर को मेमोरियल फाउंडेशन बनाकर वहां बॉलीवुड अकादमी की स्थापना करनी चाहिए, यही नहीं उनके पैतृक गाँव का नाम राजीव नगर से बदलकर सुशांत नगर का देना चाहिए।

कहा कि कुछ वॉलीवुड के लोगों पर एफ आई आर भी दर्ज हुई है । उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि सुशांत मामले में सिर्फ जिन बड़े एक्टर्स को पदम श्री अवार्ड दिया जा रहा है वह भी नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने संपूर्ण बॉलीवुड जगत के लोगों से आग्रह किया है उनकी हत्या के इंसाफ के लिए एकजुट हो दोषियों को सजा की मांग उठाई जाए। अरोड़ा व सिंगला ने बताया कि वॉलीवुड मे कुछ पुराने एक्टर्स व एक्ट्रेस जो कुछ कहने से झिजकते थे उन्होंने भी पुराने डायरेक्टर्स व वॉलीवुड स्टार्स एक्टर्स के विरुद्ध खुलेआम विद्रोह करना शुरू कर दिया है व भविष्य मे वे लोग जिनके कारण सुशांत ने जीवन खोया है युवाओं को उनकी पिक्चर्स का बॉयकाट करना चाहिए। कहा कि इतिहास मे शायद ही यह ऐसी पहली घटना है कि किसी राजनेता की बजाय पूरे विश्व के लोगो ने सोशल मीडिया के साधनों फेसबुक, व्हाट्सएप्प, इंस्ट्राग्राम, ट्विटर पर आज 14 दिन बाद भी शोक जताया रहा है व पूरा विश्व अभी भी शोक मे डूबा है व उनकी पिक्चर्स छछोरे व माही को बार बार देख उन्हें याद किया जा रहा है ।

बीबी जागीर कौर द्वारा स्त्री अकाली दल की 21 सदस्यीय मुख्य सलाहकार कमेटी का गठन विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाली महिलाओं को किया इस कमेटी में शामिल

डोगरा होजरी ने बनाया एक्सपोर्ट क्वालिटी का पीपी सूट, सिटरा पूना से सैंपल हुआ पास