in

‘अफवाहों से बचें…घबराएं नहीं, स्वास्थ्य विभाग पूरी मुस्तैदी से आपके साथ है’ : सीएमओ

मंडी(लो.स.वि):– मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मंडी जिला में रेमडेसिवर इंजेक्शन और कोरोना के इलाज से जुड़ी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। जिला में इनकी किसी तरह की कोई कमी नहीं है। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि वे अफवाहों से बचें…घबराएं नहीं, स्वास्थ्य विभाग पूरी मुस्तैदी से उनके साथ है।
डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के निर्देशानुरूप जिला में कोरोना संक्रमित रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग पूरी तत्परता से काम कर रहा है।

उन्होंने बताया कि जिला में 1 हजार से ज्यादा रेमडेसिवर इंजेक्शन हैं। लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉॅलेज एवं अस्पताल नेरचौक में 625 रेमडेसिवर इंजेक्शन उपलब्ध हैं । इसके अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के स्टोर में 400 रेमडेसिवर इंजेक्शन उपलब्ध हैं, जिनमें से इंजेक्शन आवश्यकतानुरूप बीबीएमबी अस्पताल, मातृ एवं शिशु अस्पताल सुन्दरनगर तथा सिविल अस्पताल रत्ती को भेजे जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि जिला में रेमडेसिवर इंजेक्शन के साथ साथ कोरोना रोगियों के लिए पर्याप्त मात्रा में आक्सीजनयुक्त बैड और दवाइयां उपलब्ध हैं ।

उन्होंने कहा कि भविष्य में भी यदि जिला में कोविड रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी होती है उसे लेकर लेकर भी पूर्व तैयारी के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के सहयोग से अग्रिम प्रबंध किए हैं । किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि भंगरोटू में आईसीयू सुविधा के साथ लगभग 100 ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों  का मेक शिफ्ट अस्पताल तैयार किया गया है। वहीं, राधास्वामी सत्संग परिसर खलियार में 200 आक्सीजन युक्त बिस्तरों के अस्पताल का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

दो दिन बंद रहेगा पुलिस अधीक्षक कार्यालय

कोविड रोगियों को दी जा रही हैं जीवन रक्षक दवाइयां