in

एनएसएस विद्यार्थियों ने दाड़गी गांव में दिया स्चच्छता का संदेश

हिमवंती मीडिया / शिमला

शिमला से सटे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दाडगी में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन स्वयंसेवियों ने दिन की शुरुआत प्रभात फेरी निकालकर की। स्वयंसेवी भक्ति रस से भरपूर गीतों को गुनगुनाते विद्यालय परिसर से मनसा माता और ग्यासी माता तक गए। सड़कों से पॉलिथीन, कचरा, प्लास्टिक बैगों को कूड़ेदान में इकट्ठा करके इनका चिन्हित स्थान पर निस्तारण किया गया।

 

साथ ही गांव के आसपास उग आई झाड़ियों को काटा गया। कार्यक्रम अधिकारी धर्म प्रकाश वर्मा के नेतृत्व में एनएसएस के सभी विद्यार्थियों ने गोद लिए गांव दाडगी पहुंचकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ संरक्षित पर्यावरण का संदेश दिया।

स्वयंसेवियों ने दाड़गी से मंडोल घाट तक ट्रैकिंग की और वहां स्थित देव कुर्गन की उपासना की। बौद्धिक सत्र में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की के प्रधानाचार्य राजकुमार ने राष्ट्रीय सेवा योजना के इतिहास एवं योजनाओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम अधिकारी धर्म प्रकाश वर्मा एवं कंचन शर्मा का कहना है कि यह सात दिन विद्यार्थियों को शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक रूप से परिपक्व बनाते हैं।

प्रदेश का भविष्य हैं युवा:-अभिषेक राणा

कांगड़ा के राजीव डोगरा को नाइजीरिया से मिली डॉक्टरेट की उपाधि