in

कांग्रेस नेता होश में आएं-कश्यप

हिमवंती मीडिया /शिमला– भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जो गारंटिया देने के वादे कर रही हैं वो हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार पहले ही दे रही है।
हिमाचल सरकार ने इस गारंटियों से बढ़कर ही काम किया है, कांग्रेस नेताओं को जनता को गुमराह करने की आदत गई नही है।
कांग्रेस की पहली गारंटी पुरानी पेंशन स्कीम बहाली बारे कश्यप ने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तो दे पुरानी नेशन दी नही और आज अभी कांग्रेस कुछ दे उससे पहले भूपेश बघेल ने माना कि अभी तक उन्होंने अपने राज्य में यह स्कीम दी नहीं है वो कैसे देंगे , ये पता नहीं ।
अग्निहोत्री ने कहा कि हम कहीं कटोरा लेकर नहीं जाएंगे पहले कांग्रेस नेता आपस में तय कर लें की इनकी नीति क्या है । कांग्रेस की दूसरी गारंटी महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे, कश्यप ने जवाब में कहा की कांग्रेस के मौजूदा नेताओं ने कहा कि ये पैसे दिए जाएंगे और इसकी जांच राजीव शुक्ला और भूपेश बघेल ने कर दी है कि कहां से देंगे । अरे हिमाचल कांग्रेस के नेता आप हैं , क्या आप छत्तीसगढ़ से पैसे लेकर हिमाचल में देंगे  ?
तीसरी गारंटी 300 यूनिट बिजली हर महीने फ्री दी जाएगी, कश्यप ने जवाब देते हुए कहा की जब हमने फैसला लिया तो कह रहे थे मुफ्तखोरी की आदत लगा रहे हैं । आज हिमाचल में 14 लाख घरों का बिल शुल्क शून्य आ रहा है। अब वो 300 यूनिट फ्री दें या हजार दें , कहने में क्या जाता है ।
चौथी गारंटी 5 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, कश्यप ने जवाब दिया की आंकड़े उठाकर देंखें तो 2012 से 2017 तक कांग्रेस की सरकार ने जितने लोगों को सरकारी क्षेत्र में रोजगार दिया , उससे ज्यादा रोजगार हमारी सरकार ने दिया है । निजी क्षेत्र का आंकड़ा तो और ज्यादा है और हर बात में राजस्थान और छत्तीसगढ़ का हवाला देने वाले कांग्रेसी बताएं , इन राज्यों में उन्होंने अब तक कितने लाख युवाओं को रोजगार दे दिया है ?
पांचवी गारंटी बागवान खुद तय करेंगे, फलों की कीमत का जवाब देते हुए कश्यप ने कहा की पहले जब इतने समय तक इनके मुख्यमंत्री रहे , जो की खुद बागवान थे , तब तो आपने कुछ नहीं किया । हम जब बागवानों और किसानों के लिए कृषि कानून लाए , तब आप उनका विरोध कर रहे थे । उन कानूनों से क्या बागवानों को खुद अपनी फसल की कीमत तय करने का अधिकार नहीं मिल रहा था ?
छठी गारंटी युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्टअप फंड , का जवाब देते हुए कश्यप ने कहा मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना हमने शुरू की है और इसके अंतर्गत 10 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल चुका है । हिमाचल में 700 करोड़ से अधिक का निवेश हो चुका है , 200 करोड़ की सब्सिडी अलग से दी गई है ।
सातवी गारंटी हर गांव में मोबाइल क्लीनिक से मुफ्त इलाज होगा इसपर कश्यप ने कहा की हम आयुष्मान भारत और हिमकेयर से सबको मुफ्त इलाज दे रहे हैं और मोबाइल क्लीनिक योजना भी हम शुरू कर चुके हैं । अगले महीने आपको हर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में यह सुविधा मिलने लगेगी ।
आठवीं गारंटी हर विधानसभा क्षेत्र में 4 इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलेंगे, कश्यप ने कहा की प्रदेश में कई जगहों सरकारी स्कूलों में इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई हो रही है । कई स्कूलों में इंग्लिश मीडियम के अगल सेक्शन बने हुए हैं ।
नौवीं गारंटी गाय – भैंस पालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदेंगे, कश्यप ने कहा की हिमफेड गाय और भैंस पालकों से दूध की खरीद करती है । जिन्हें दूध बेचना होता है वो स्वतंत्र होकर कोऑपरेटिव्स और निजी कंपनियों को भी दूध बेच रहे हैं ।
दसवीं गारंटी आम जनता से 2 रुपये किलो गोबर खरीदेंगे, कश्यप ने पलटवार करते हुए कहा की प्राकृतिक खेती हिमाचल में सदियों से होती आई है । जो लोग खुद पशु रखते हैं , वे गोबर का इस्तेमाल अपने खेतों में कर रहे हैं और निजी स्तर पर दूसरे लोगों को भी बेचते हैं । इसमें कोई विशेष योजना नही है । यह सिर्फ हवाई दावा है कि दो रुपये गोबर खरीदेंगे ।
कश्यप ने कहा की कांग्रेस नेता होश में आए और सही मायने में हिमाचल में हुए विकास को देखें।
आज हिमाचल देश में डबल इंजन का सर्वश्रेष्ठ मॉडल बन रहा है।

रोटरी सखी पांवटा ने राजकीय उच्च विद्यालय बहराल को भेंट किए 40 बेंच

ऋषि आश्रम मढ़ावाला में मनाया गया प्रकृति वंदन दिवस