in

केंद्र सरकार ने सभी वर्गों को स्पर्श करते हुए वित्तीय सालाना बजट पेश किया है: विशाल वर्मा

 

शिमला(प्रेवि):- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् हिमाचल प्रदेश के प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने वित्तीय सालाना बजट पेश किया है और केंद्र सरकार ने सभी वर्गों को स्पर्श करते हुए इस बजट को पेश किया है। उन्होंने कहा कि यह बजट कोरोना के पश्चात आत्मनिर्भरता के लक्ष्यपूर्ति के अनुरूप केन्द्रीय बजट है।

यह बजट आम आदमी का बजट है, जिसमे मुख्यत कोरोनावायरस से उभरते हुए और आत्मनिर्भर भारत की दिशा में निर्धारित बजट है। केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य सुविधा को ध्यान में रखते हुए सालाना बजट पिछले वर्ष की तुलना में 137% अधिक है जो 2.38 लाख करोड़ रुपए है जिसमें कोरोना की vaccine के लिए अलग से 35000 करोड़ रुपए की निधि निर्धारित की गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य बजट के अंतर्गत ही आत्मनिर्भर स्वास्थ्य योजना को 64180 करोड़ की निधि निर्धारित की गई है जो निश्चित रूप से देश प्रत्येक जनमानस के लिए हितकारी साबित होगी।

केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट सराहनीय है तथा सर्वस्पर्शी है या दूसरे शब्दो में कहे तो आम आदमी का बजट है और शिक्षा के क्षेत्र में पेश किया गया 93200 करोड़ का बजट शिक्षा के नए आयाम स्थापित करेगा और छात्रवृति कि दृष्टि से सभी छात्रों को शिक्षा देने का कार्य करेगा, जो की वित्तीय वर्ष 2019-20 (जीडीपी) का 0.5% अधिक है। यह बजट शोध के क्षेत्र में भी देश में नए आयाम स्थापित करेगा और आत्मनिर्भर भारत को सुदृढ़ करेगा। कोरोना महामारी से निपटने के लिए जो कदम बजट के माध्यम से उठाए गए हैं उसका भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद स्वागत करती है।

रिटायर्ड चीफ इंजीनियर बीएस राणा ने शिलाई क्षेत्र के टटियाणा गांव मे पहुंचकर महासू देवता मंदिर मे नवाया शीश और सभी के लिए की सुख-शांति की कामना

अखिल भारीतय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय इकाई द्वारा परीक्षा नियंत्रक (सी०ओ०ई०) जे०एस०नेगी का किया गया घेराव