in

कैंडी नामक डॉग की मौत संदेह के घेरे में

हिमवंती मीडिया /पांवटा

शमशेरपुर पांवटा साहिब निवासी जाने माने उद्योगपति व दवा इकाई के स्वामी अरुण गोयल ने पुलिस थाना पांवटा साहिब में अपनी कैंडी नामक कुतिया के अचानक मौत की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया कि गत 24 नवम्बर 2022 को जब वह व उनका परिवार किसी काम से बाहर गये हुए थे तो अचानक रात के करीब 8 बजकर 49 मिनट पर उनके एक ललित नामक नौकर ने उन्हें फोन पर सूचित किया कि कैंडी रसाईघर में मरी हुई पड़ी है। इस पर वह आनन-फानन में रात्रि एक बजे घर पहुंचे और उन्होंने रसोई घर में कैंडी को मृत अवस्था में खून से लथपथ पाया और वह हक्के-बक्के रह गये। कैंडी के सिर के चारों और खून बिखरा पड़ा था। खैर अगले रोज दिनांक 25 नवम्बर 2022 को गोयल परिवार ने कैंडी की मौत को प्राकृतिक मानकर उसका अन्तिम संस्कार वालिया पैट्रोल पम्प के पास अपनी निजी भूमि में कर दिया लेकिन उसके बाद जब उन्होंने अपने घर में 24 नवम्बर की रात वाली विडियो रिकॉर्डिंग खंगाली तो पाया कि उनका एक डॉग कीपर बद्री दत्त पुत्र स्व. लक्ष्मी दत्त निवासी ग्रांव मुआनी जिला पिथोरागढ़ ने कैंडी को गुस्से में गलत तरीके से उठाया और उसे मारता हुआ रसोई घर की ओर ले गया तथा वहाँ से तुरन्त एक मिनट के अन्तराल में ही दरवाजा बंद करके बाहर भी निकल गया। इससे तो साफ तौर पर यही अन्दाजा लगाया जा सकता है कि कैंडी की मौत प्राकृतिक नहीं बल्कि मर्डर है।

पुलिस में मामला दर्ज करा दिया गया है और अब मृतक कैंडी को पुनः मिट्टी में से निकाल कर उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है जिससे साफ हो पायेगा कि यह प्राकृतिक मौत है या फिर किसी साजिश के तहत कैंडी का मर्डर किया गया है।

पुलिसथाना पांवटा में धारा 258/22 दिनांक 27.11.22 यू/एस आईपीसी एड से । । प्रीवेंशन ऑफ क्रेटली टू एनीमल एक्ट 1960 के तहत माजरा दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि कैंडी इस परिवार की सबसे प्रिय थी और इसे यह अपनी जान से ज्यादा प्यार करते थे। अरूण गोयल की धर्मपत्नी कविता गोयल ने बताया कि कैंडी अब तक दो बार माँ भी बन चुकी थी और उसने अभी हाल ही में भी 4 बच्चों को जन्म दिया था। कैंडी की मौत से अरूण गोयल, कविता गोयल व उनकी पुत्री प्रथा गोयल बुरी तरह हतप्रद हैं और कानून के अनुसार दोषी के लिए सजा की मांग कर रहे हैं।

एक बार फिर गुजरात में कमल खिलने की तैयारी:-अनुराग ठाकुर

प्रदेश का भविष्य हैं युवा:-अभिषेक राणा