in

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने को मंडी जिला प्रशासन मुस्तैद

हिमवंती मीडिया /मंडी

उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने मंडी जिला के सभी एसडीएम और स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए अपनी तैयारी चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त मंडी जिला के सभी एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र के लिए विशेष कार्य योजना बना कर काम करने को कहा। निर्देश दिए कि वे कोरोना प्रबंधन से जुड़ी सारी व्यवस्था का स्वयं जायजा लें।

अरिंदम चौधरी ने जिला में लगाए जा रहे 4 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सिविल अस्पताल करसोग व सरकाघाट, मातृ शिशु स्वास्थ्य केंद्र सुंदरनगर और जोनल अस्पताल मंडी में पीएसए प्लांट लगाने से जुड़े सिविल कार्य, मेडिकल गैस पाइपलाइन सिस्टम (एमजीपीएस) लगाने और इलेक्ट्रिक फिटिंग से जुड़े कार्यों को 15 अगस्त तक पूरा कराने को कहा।

उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के प्रभावी प्रबंधों की कड़ी में जिला में विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ़ करने एवं क्षमता निर्माण पर बल दिया जा रहा है। इस उद्देश्य से बगस्याड़, करसोग, सरकाघाट और जोगिंदरनगर में 50-50 ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की सुविधा तैयार की जा रही है। उन्होंने संबंधित एसडीएम एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को काम को गति देने को कहा।

उपायुक्त ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे संबंधित क्षेत्रों में कोविड नियमों की अवहेलना करने वालों एवं कोविड अनुरूप व्यवहार नहीं करने वालों से सख्ती से निपटें। पुलिस के साथ मिलकर व्यवस्था को धारदार बनाएं। अरिंदम चौधरी ने निर्देश दिए कि एसडीएम संबंधित व्यापार मंडलों सहित सभी हितधारकों के सहयोग से ‘नो मास्क-नो सर्विस’ की व्यवस्था सुदृढ़ करें।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से की भेंट

युवा स्वयंसेवियों के चयन हेतु 28 जुलाई को होगा साक्षात्कार