in

कोलर के जलमूसा से बुझेगी हरिपुर खोल पंचायत की प्यास-डा. बिन्दल, 3.6 करोड रुपये की वाली योजना पर बोरिंग मशीन ने किया कार्य आरम्भ

नाहन(प्रे.वि):- नाहन विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में पेयजल, सड़कों और अन्य मूलभूत सुविधाओं के विकास और विस्तार पर वह दिन-रात कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आमजन के स्नेह, सहयोग और आशीर्वाद के परिणामस्वरूप हम नाहन क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान की ओर तीव्रता से आगे बढ़ रहे हैं और इस दिशा में ऐतिहासिक और रिकार्ड काम हो रहे हैं।  

डॉ. बिन्दल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत पांवटा विकास खंड में पड़ने वाली हरिपुर खोल पंचायत दशकों से पेयजल समस्या से जूझ रही थी वहां पानी पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरिपुर खोल पंचायत में लोगों को समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए कोलर की जलमूसा नदी से टयूबवैल लगा कर हरिपुर खोल पंचायत के खालों में टयूबवैल बना कर योजनाओं को अपग्रेड किया जाएगा।
 

डॉ. बिन्दल ने कोलर के जलमूसा से हरिपुर पंचायत तक पेयजल पहुंचाने की योजना के बारे में बताते हुए कहा कि जलमूस के टयूबवैल का पानी हरिपुर खोल पंचायत की सभी योजनाओं में डाला जाएगा जिससे इस पंचायत की दशकों से चली आ रही पानी की किल्लत दूर होगी। उन्होंने कहा कि 3.6 करोड रुपये की लागत से बनने वाली इस योजना पर बोरिंग मशीन आज लगाई गई।

उन्होंने कहा कि नाहन विधान सभा क्षेत्र की पेयजल समस्या के समाधान के लिए लगातार योजनाओं पर कार्य चल रहा है। केवल जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 12 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं जिससे नाहन क्षेत्र में पेयजल आपूति और अधिक सुदृढ़ होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अंबानी अडानी का पुतला जलाकर पांवटा साहिब में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 का उद्देश्य देश की बढ़ती विकासात्मक अनिवार्यताओं को पूर्ण करना हैः मुख्यमंत्री