in

कोविड केयर सेंटर में अग्निशमन उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करवाई जाए : -उपायुक्त

चंबा(लो.स.वि):– जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से एहतियातन उठाए जाने वाले आवश्यक कदमों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर के साथ वीडियो कांफ्रेंस करने के बाद उपायुक्त डीसी राणा ने संबंधित जिला अधिकारियों से आयोजित बैठक के दौरान जिले के विभिन्न स्थानों में कोविड केयर सेंटर के तहत बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाने को लेकर किए जा रहे प्रबंधों  की समीक्षा  करते हुए  संबंधित विभाग से  नर्सिंग कॉलेज  के रिक्त भवन में डेडिकेटेड कोविड स्वास्थ्य केंद्र के तहत विभिन्न सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने को कहा । उन्होंने कहा कि  नर्सिंग कॉलेज में लगभग एक सौ पचास के करीब बिस्तरों को लगाने की क्षमता उपलब्ध है। विभाग द्वारा  प्राथमिकता के साथ कार्य पूर्ण किया जाए। उपायुक्त ने जिले में विभिन्न कोविड केयर सेंटर  में अग्निशमन उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी जारी किए ।
अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने बैठक में  बताया कि राष्ट्रीय जल विद्युत निगम के सुरगानी स्थित 30 बिस्तरों की क्षमता वाले चिकित्सा संस्थान को कोविड केयर सेंटर के लिए अधिसूचित कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कपिल शर्मा ने अगवत किया कि  डीसीएचसी  सरु में बिस्तरों की क्षमता को 90 से 130 करने के साथ ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध करवा दी गई है।
उपायुक्त ने बैठक में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए  सरकार द्वारा निर्धारित सभी दिशानिर्देशों के पालन को सुनिश्चित बनाने के लिए उपमंडल स्तर पर गठित कार्यबल को प्रभावी रूप से सक्रिय करने के भी निर्देश जारी किए।
डीसी राणा ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि चूंकि कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी लोग अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर ना निकले और सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाएं।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  एस अरुल कुमार,  प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज डॉ रमेश भारती,  जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज उपस्थित रहे।

परिवहन मंत्री ने बस ऑपरेटर यूनियन से हड़ताल खत्म करने की अपील की

22 राज्यों के लिए 7000 से ज़्यादा ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर दिल्ली से रवाना :अनुराग ठाकुर