in

कोविड-19 से निपटने के लिय पूर्ण सजगता से उठाये जा रहे हैं कदम: परमार

????????????????????????????????????

धर्मशाला(लो.स.वि.):-विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 की बीमारी से निपटने के लिए पूरी तरह से सजग है तथा पूर्ण सजगता के साथ इस दिशा में कार्य किया जा रहा हैै। सभी लोगों की कोविड-19, तपेदिक, कुष्ठ रोग, डायबिटीज़, हाई ब्लड प्रेशर इत्यादि रोगों के लक्षणों के प्रति स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से जानकारी एकत्रित की जा रही है तथा कोविड के लक्षण पाए जाने पर सेंपल भी एकत्रित किए जा रहे हैं।
     

 धर्मशाला में जिला के उच्चाधिकारियों से बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि यह अभियान स्वास्थ्य विभाग, आयुर्वेद विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायती राज तथा जिला प्रशासन और अलग-अलग गैर सरकारी संस्थानों के सामूहिक सहयोग से चलाया जा रहा है। इस अभियान के लिए जिला कांगड़ा में 1843 टीमें गठित की गई हैं तथा प्रत्येक टीम में दो-दो सदस्य शमिल किये गये हैं।
 

उन्होंने कहा कि किसी को भी कोविड-19 के लक्षण जैसे नजला, जुकाम, खांसी, बुखार, स्वाद या सूंघने की शक्ति में बदलाव, सांस लेने इत्यादि में तकलीफ़ इत्यादि हों तो वे लोग अपनी जानकारी घर द्वार पर आने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को अवश्य बताएं एवं आवश्यकतानुसार अपनी जांच भी करवाएं इसी प्रकार यदि किसी को शुगर, ब्लड प्रेशर, दमा इत्यादि की बीमारी है तो वे भी अपनी जानकारी अवश्य दें ताकि ऐसे सभी लोगों की विशेष तौर पर निगरानी की जा सके।
  

जिला में समारोह आयोजन के लिए ऑनलाइन प्राप्त कर सकते है अनुमति-डीएम

श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स का एक और सफलता का कदम – श्री साई आई ० वी ० एफ सेंटर