in

गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस

हिमवंती मीडिया/पांवटा साहिब 

गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल पांवटा साहिब के प्रांगण में अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय की प्रधानाचार्य देवेंद्र कौर साहनी ने बच्चों को योगा करने के लिए प्रेरित किया। कक्षा पहली से चौथी कक्षा के बच्चों ने तथा शिक्षको ने ध्यान ज्ञान मुद्रा में बैठ कर गायत्री मंत्र का उच्चारण किया।

इस कार्यक्रम में विद्यालय के 130 विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों द्वारा 12 मंत्रों का उच्चारण करते हुए सूर्य नमस्कार का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया गया।  विद्यालय की प्रधानाचार्य ने शारीरिक परीक्षक रजनीकांत, योगा नीरज राठौर और अन्य अध्यापकों का आभार व्यक्त किया।  राष्ट्रीय गान और भारत माता की जय के नारे के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले भी मिशन स्कूल के बच्चों ने गुरुद्वारा ग्राउंड में एसडीएम विवेक महाजन तथा तहसीलदार की अध्यक्षता में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस कार्यक्रम में  हिस्सा लिया और राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल तारूवाला में भी आयोजित योगा दिवस कार्यक्रम में विद्यालय के एनसीसी के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।

शरीर स्वस्थ रखने के लिए समय निकाल कर अवश्य करें योग – ऊर्जा मंत्री

केन्द्र से राज्य के लिए 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की केंद्रीय परियोजनाओं के अलावा 800 करोड़ रुपये की विशेष वित्तीय सहायता स्वीकृत: जय राम ठाकुर