in

चाचा से मिली राजमहल कुल्लु की दो राजकुवारिया

हिमवंती मिडिया /कुल्लु (रमेश कँवर)
आखिर रिश्ते-रिश्ते ही होते है। राजनीतिक सीमाओं में चाहे कितनी भी बाड़बंदी क्यों ना हो रिश्ते इस बाड़बंदी को आसानी से लाँघ देते है। कुल्लु राजमहल (रूपी) की दो कुंवरानीयाँ अपने चाचा रामपुर बुशैहर के राजा एवं हिमाचल सरकार में लोकनिर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह से मिलने पहुंची। यह मुलाकात मोहल रेस्टहाउस में हुई और विक्रमादित्य सिंह ने भी अपनी भतीजियों को गले लगाया। चाचा भतीजियों यह मिलन इसलिए खास सुर्खियों में आया क्योंकि दोनों कुंवरानीयाँ विभा सिंह व रविजा सिंह भाजपा के कद्दावर नेता महेश्वर सिंह की पुत्र-बधू है। विभा सिंह बंजार क्षेत्र से आजाद चुनाव लड़े हितेश्वर सिंह की धर्मपत्नी व धाऊगी वार्ड से जिला परिषद सदस्य है और रविजा सिंह महेश्वर सिंह के बड़े पुत्र एवं नगर परिषद पार्षद दानविन्दर सिंह की धर्मपत्नी है।
इस मुलाकात के दौरान विभा सिंह ने अपने क्षेत्र की कुछ समस्याएं भी रखी और विक्रमादित्य सिंह ने कुछ समस्यओं का मौके पर ही निदान किया। इस अवसर पर खास बात यह रही की विक्रमादित्य सिंह ने विभा सिंह को बंजार मेले के समापन के अवसर पर आने का न्यौता भी दिया और कहा कि आप वहां की प्रतिनिधि है इसलिए आप जरूर आओ ।
अपने चाचा के न्यौते पर विभा सिंह बंजार मेले के समापन अवसर पर भी विक्रमादित्य सिंह के साथ मौजूद रही। गौर रहे कि पूर्व में भाजपा सरकार में अपनी सरकार होते हुए भी विभा सिंह यहाँ के चुने प्रतिनिधियों से नाराज थी। क्योंकि विभा सिंह को चुना हुआ प्रतिनिधि होते हुए भी भाजपा के मंच पर सम्मान नही मिल पाता। अब बेशक सरकार कांग्रेस की हो लेकिन चाचा के मंच पर सम्मान पूरा मिल रहा है। इस मुलाकात के राजनीतिक क्षेत्र में कई मायने भी निकाले जा रहे हैं।

हाऊसिंग बोर्ड देवी नगर में आखिर कब सुधरेगी सफ़ाई व्यवस्था:-हेमराज राणा

आई तकनीक के उपयोग से जीएसटी संग्रह में आएंगे क्रांतिकारी बदलाव