in

ज़िओन लाइफ साइंसज ने की नई पहल शुरू, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के लिए जरूरतमंद लोग करे संपर्क

पांवटा(ब्यूरो):- उपमंडल पांवटा साहिब में दिनों-दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित के आंकड़ों को देखते हुए ज़िओन लाइफ साइंसज ने एक नई पहल शुरू की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जियोन लाइफ साइंसेज के मालिक सुरेश गर्ग और रानी गर्ग ने इस भयंकर कोरोना महामारी के मुश्किल वक्त में जन कल्याण की सेवा हेतु तीन ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पहले ही पांवटा साहिब सिविल अस्पताल को दान किये हैं । मंगलवार को पावंटा रोटरी क्लब के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीजों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए दो ओर ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर तैयार किए गए हैं।

इस दौरान रोटेरियन अरविंद सिंह मारवाह ने बताया कि यह एक छोटा सा प्रयास है, जो सुरेश गर्ग और रानी गर्ग के सहयोग से किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति जरूरतमंद है तो उसको यह ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर 2 से 7 दिनों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा और बाद मे वह इसका इस्तेमाल करके वापस कर देगा ताकि हम आगे किसी ओर को उपलब्ध करवा सकें।

उन्होंने बताया कि इसकी पब्लिसिटी फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से और  बाजार और हॉस्पिटल में बैनर भी  लगाए गए हैं, जिसको जरूरत होगी तो  वह रोटरी  क्लब के मेंबर और  करुणा संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर प्रवेश सबलोक से संपर्क कर सकते हैं।

इस दौरान विनोद शर्मा ने बताया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कोरोना महामारी को देखते हुए सुरेश गर्ग द्वारा सिविल अस्पताल पांवटा साहिब को देने का निर्णय लिया गया था जो कि एक पहले ही दिया जा चुका हैं। पांवटा रोटरी क्लब के माध्यम से ज़िओन लाइफ साइंसेज सदैव प्रदेश के लोकहित कार्यों में पूर्व में भी सहयोग करती रही है। इससे पूर्व सुरेश गर्ग ने पांवटा साहिब के गीता भवन में जिले के मरीजों के साथ आने वाले रिश्तेदारों के ठहरने के लिए कुछ कमरों के निर्माण हेतु 10 लाख रूपए की निर्माण सामग्री भी प्रदान की थी। इसके अलावा एक नि:शुल्क क्लिनिक भी ज़िओन के कैंपस में चलाया जाता है तथा शमशान घाट के रख रखाव व सौंदर्गीकरण के लिए भी समय- समय पर सहयोग किया जाता है।

 

कांगड़ा जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड से बचाव के लिए जागरूकता अभियान किया गया आरंभ

प्रदेश सरकार कॉलेजों में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरे : एबीवीपी