in

जिला सिरमौर में हर महीने की 7 तारीख को लिए जाएंगे मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत आवेदकों के साक्षात्कार

हिमवंती मीडिया/नाहन 
जिला सिरमौर में हर महीने की 7 तारीख को मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत आवेदकों के साक्षात्कार लिए जाएंगे। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने दी। उन्होंने बताया कि यह साक्षात्कार उनके कार्यालय के बैठक हॉल में आयोजित किए जाएंगे। उपायुक्त ने बताया कि 7 तारीख को अवकाश होने की स्थिति में साक्षात्कार अगले कार्य दिवस को संपन्न होंगे। इस साक्षात्कार में उन लोगों के मामले लिए जाएंगे जिन्होंने पिछले माह की 30 तारीख तक अपना पंजीकरण करवाया हो। उन्होंने बताया कि अब योजना के तहत आवेदकों को साक्षात्कार के लिए स्वयं उपस्थित होना होगा उन्हें साक्षात्कार के लिए अलग से कोई सूचना नहीं दी जाएगी।
उन्होंने आवेदकों से निवेदन किया है कि आवेदन करने से पूर्व अपने प्रोजेक्ट को लेकर संबंधित बैंक शाखा में अच्छी प्रकार से विचार विमर्श कर ले ताकि बाद में लोन लेने में कोई कठिनाई पेश ना आए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार की हिदायतों के अनुसार आप जेसीबी व शटरिंग के मामले कुल टारगेट के 20 प्रतिशत से अधिक अनुमोदित नहीं किए जाएंगे। इसके बजाय रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार द्वारा 120 प्रकार के अन्य ट्रेड जैसे कि औद्योगिक इकाइयां, ईको-टूरिज्म, डेयरी फार्मिंग यूनिट इत्यादि को चुन सकते हैं।
उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन हिमाचल उद्योग विभाग के वेबसाइट www.mmsy.hp.gov.in पर कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना से जुड़ी संपूर्ण जानकारी प्रदान की गई है।

सिरमौर के ग्रामीण क्षेत्रों में कलाकारों ने मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के बारे में दी जानकारी

विद्युत उपभोक्ता समय पर जमा करवाएं अपना बिजली का बिल – कर्म चंद भारती