in

डा् बिन्दल ने देवका स्कूल के नवीन भवन का किया उदघाटन

 हिमवंती मीडिया/ नाहन

देवका माध्यमिक स्कूल स्तरोन्नत होकर शीघ्र होगा लोकार्पित : बिन्दल

विधायक एवं पूर्व अघ्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधानसभा डा. राजीव बिन्दल नाहन विधानसभा क्षेत्र के देवका पंचायत प्रवास पर रहे। इस अवसर पर डा. बिन्दल ने राजकीय माध्यमिक पाठशाला देवका के नवीन भवन का उदघाटन करने के साथ ही बनोग,खैरी सड़क से देवका पुड़ला के लिए लिंक रोड़ का उदघाटन भी किया। भारी वर्षा के बीच डा. बिन्दल ने स्कूल भवन और सड़क का उदघाटन करते हुए स्थानीय लोंगों को स्कूल भवन और सड़क के लिए बधाई देते हुए कहा कि वर्षा के वाजजूद भारी संख्या में पंचायत के लोगों का कार्यक्रम में पहुंचना, बाईक रैली का आयोजन करना यह सब दर्शाता है कि आप सब भाजपा से कितना अधिक स्नेह करते हैं।

बिन्दल ने कहा कि वर्ष 1952 में देवका में प्राथमिक पाठशाला खोली गई थी और हमारी भाजपा सरकार ने 6 दिसम्बर 2018 को इसे मिडल स्कूल में स्तरोन्न्त किया और अब प्रदेश सरकार ने इसे उच्च विद्यालय करने की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने देवका की करीब 30 साल पुरानी मांग पशु औषधालय खोलने की भी पूरी की है जिसे शीघ्र लोकार्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देवका पंचायत को गिरि पेयजल योजना से जोड़ा गया है।
बिन्दल न कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में सड़कए पुल निर्माण के साथ स्वास्थ्य और शिक्षा सेवाओं में अभूतपूर्व विस्तार किया जा रहा है। क्षेत्र मे विकास के बहुत से कार्य हुए हैं और बहुत से कार्य किए जाने हैं जिसके लिए वह रात-दिन कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर देवका पंचायत के प्रधान नरेश ने बिन्दल का अपनी पंचायत में पधारने पर स्वागत करते हुए कहा कि डा. राजीव बिन्दल हमारे विकास पुरूष हैं जिन्होंने पंचायत में सड़क, पुल ,पेयजल स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी जरूरी सेवाओं के विस्तार और विकास में ऐतिहासिक सौगातें हमें प्रदान की हैं। इस अवसर पर भाजपा महामंत्री प्रीत मोहन शर्मा ,योगराज ठाकुर, बीडीसी उपाध्यक्ष हीरा देवी, नागेन्द्र सिंह, ओम प्रकाश शर्मा, पूर्व प्रधान सुरला पंचायत, सत्यराम पुुंडीर, उप प्रधान हिमांशु, किशन सिंह बूथ पालक वार्ड सदस्य रूचिका शर्मा, वार्ड सदस्य जगदीप, सुनीता देवी, नीरज कुमार, निर्मला देवी, कुसुम बाला के अलावा पंचायत प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

पेट्रोल पंप कर्मी के साथ मारपीट 11200 छीन कर भाग गए

आधुनिकता के इस दौर में दिन प्रतिदिन भूलते जा रहे हैं हम बड़ों का सम्मान :- हेमराज राणा सिरमौर